Friday, Apr 26 2024 | Time 22:28 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


राजमार्ग पर फंसे वाहनों को जम्मू से श्रीनगर परिवहन की अनुमति

राजमार्ग पर फंसे वाहनों को जम्मू से श्रीनगर परिवहन की अनुमति

श्रीनगर, 25 जनवरी (वार्ता) कश्मीर घाटी को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाले जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोमवार को केवल फंसे हुए वाहनों को ही जम्मू से श्रीनगर तक जाने की अनुमति दी गई है।

यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने आज यहां यूनीवार्ता को बताया कि राजमार्ग पर किसी भी वाहन को विपरीत दिशा से आने की अनुमति नहीं दी गई है।

इस बीच जम्मू क्षेत्र के पुंछ और राजौरी को दक्षिणी कश्मीर के शोपियां और अनंतनाग-समथान-किश्तवाड़ मार्ग से जोड़ने वाली ऐतिहासिक 86 किलोमीटर लंबी मुगल रोड पिछले वर्ष दिसंबर से बर्फ और फिसलन के कारण बंद है।

उन्होंने कहा कि कश्मीर को केन्द्र शासित लद्दाख से जोड़ने वाला एकमात्र मार्ग सर्दियों के महीनों के लिए जनवरी से बंद है।

उन्होंने कहा कि 270 किलोमीटर लंबा श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए खुला है हालांकि केवल मार्ग में फंसे यात्री वाहनों और आवश्यक सामान ले जा रहे ट्रकों को आज जम्मू से श्रीनगर तक की अनुमति दी गई है। रामबन और बनिहाल के बीच भी स्थानीय यातायात की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी वाहन को विपरीत दिशा से जाने की अनुमति नहीं है।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों को केला मोरह में राजमार्ग और बेली ब्रिज की संकीर्णता को देखते हुए यातायात परामर्श के पालन की सलाह दी गई है। यह पुल 10 जनवरी को दीवार गिरने के बाद क्षतिग्रस्त हो गया था। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने कहा कि पुल की मरम्मत में करीब दो सप्ताह का समय लगेगा। अब एनएचएआई ने पुल पर 29 जनवरी फिर से यातायात शुरू करने घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों को जम्मू से श्रीनगर की यात्रा की अनुमति दे दी गयी है।

राम, यामिनी

वार्ता

image