Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:19 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


प्रधानमंत्री ने आतंकवाद का खात्मा कर दिया: बिट्टा

प्रधानमंत्री ने आतंकवाद का खात्मा कर दिया: बिट्टा

सिरोही 27 सितम्बर (वार्ता) अखिल भारतीय आंतकवाद मोर्चा के अध्यक्ष एम. एस. बिट्टा ने कहा हैं कि नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होने देश मे आतंकवाद का खात्मा कर दिया हैं।

श्री बिट्टा सामेवार को सिरोही जिले के दौरे के दौरान के पी संघवी राजकीय विधि महाविद्यालय सिरोही में निर्माणाधीन भवन मे पौधारोपण के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होने कहा कि शोर मचाकर एवं दिखावा कर दान करना या सामाजिक सरोकार करने की बजाय शांत रहकर चुपचाप में समाज उत्थान के लिए काम करने का एक अलग सुकुन एवं पुण्य मिलता हैं।

उन्होने कहा कि के पी संघवी परिवार का शिक्षा, चिकित्सा, जीवदया, प्राचीन तीर्थो का जीर्णोदार, प्राकृति आपदा मे अनेक वर्षो से उल्लेखनीय योगदान हैं ओर इस योगदान से सेवा के साथ साथ हजारो लोगो को रोजगोर देने का भी उन्हे पुण्य मिल रहा हैं। इस तरह के योगदान से अनेको लोगों को सामाजिक सरोकार के कार्य करने की प्रेरणा मिलती हैं।

उन्होने कहा कि आज की आवश्यकता है कि हम सब मिलकर भारत को हर क्षेत्र मे मजबुत बनावे ओर शिक्षा, चिकित्सा एवं सड़क निर्माण के कार्यो को बढावा देवें। आत्मनिर्भरता के लिए लोकल उधोग धन्धों को बढावा देने से शहरो की तरफ जो दौड़ लगी हुई हैं वो रूक सकें ओर ग्रामीण क्षेत्रों मे भी उधोग धन्धे पनप सकें।

श्री बिट्टा सोमवार को राजधानी एक्सप्रेस से आबुरोड़ उतरे ओर वहॉ से सीधे पावापुरी तीर्थ जीव मैत्रीधाम पहुंचे ओर यहॉ भगवान शंखेश्वर पार्श्वनाथ जिनालय मे दर्शन पूजन कर देश मे अमन चेन की प्रार्थना की। पावापुरी मे ट्रस्ट के मेनेजिंग ट्रस्टी महावीर जैन, प्रबंधक सुरेन्द्र जैन, सतीश रावल एवं आर्कीटेट पंकज वरिया ने उनका स्वागत किया ओर गौशाला का अवलोकन कराया।

उन्होने अस्पताल मे डा. गौरव मीणा से भर्ती गौवंश के बिमारी एवं ईलाज की जानकारी ली और उनको लड्डु एवं गुड खिलाया। उन्होने पावापुरी मे जन्म लेने वाले पांच पैर की ’’ नन्दी ’’ की पूजा कर बिन मॉ के बछडों को बोतल से दुध पिलाने का आंनद लिया।

महावीर रामसिंह

वार्ता

image