Friday, Apr 26 2024 | Time 22:41 Hrs(IST)
image
खेल


पीएनबी मेट लाइफ पंजाब ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का शुभारंभ

पीएनबी मेट लाइफ पंजाब ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का शुभारंभ

जालंधर, 02 अक्तूबर (वार्ता) पीएनबी मेट लाइफ और डिस्ट्रिक बैडमिंटन एसोसिएशन की ओर से तीन दिवसीय पीएनबी मेट लाइफ पंजाब ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट की शुरुआत रायजादा हंसराज स्टेडियम में रविवार को की गई।

तीन दिन तक चलने वाले टूर्नामेंट में पंजाब भर से 622 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

डिस्ट्रिक बेडमिंटन एसोसिएशन के सचिव एवं पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी रितिन खन्ना और एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता प्रधन्या चोपड़ा ने टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी राम लखन, लवलीन कुमार, डॉ. धीरज शर्मा, मैच कंट्रोलर रवि चौहान, पंजाब बैडमिंटन एसोसिएशन के संयुक्त सचिव शमशेर ढिल्लों रहे।

टूर्नामेंट में अंडर-9, 11, 13, 15 और अंडर-17 वर्ग के लड़के-लड़कियों के एकल मुकाबले खेले जाएंगे। विजेता खिलाड़ी को 12000, उप-विजेता को 8000, जबकि तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाले खिलाड़ियों को 2500-2500 रुपए नगद राशि से पुरस्कृत किया जाएगा। विश्व चैंपियन पीवी सिंधु टूर्नामेंट की ब्रांड एंबेसडर हैं।

पूरे देश में ऐसे 12 टूर्नामेंट आयोजित किये जा रहे हैं। इन सभी प्रतियोगिताओं में इनाम की कुल राशि 30 लाख रुपए है जो चार अक्टूबर को विजयी खिलाड़ियों में वितरित की जाएगी।

इस मौके पर डीबीए सचिव रितिन खन्ना ने बताया कि यह टूर्नामेंट पंजाब में पहली बार हो रहा है। उन्होंने यकीन जताया कि इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी भविष्य में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राज्य और देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दीं और आशा व्यक्त की कि टूर्नामेंट में प्राप्त अनुभव उनके भविष्य के प्रयासों में मदद करेगा।

पीएनबी मेट लाइफ जूनियर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट (एकाधिक स्थान) में अधिकांश बच्चों ने हिस्सा लिया जिससे नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया है। देश भर में 8500 खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में भाग ले रहे हैं।

ठाकुर. शादाब

वार्ता

More News
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 10:07 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

26 Apr 2024 | 8:39 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) टोक्यो ओलंपियन नेत्रा कुमानन ने शुक्रवार को फ्रांस के हायरेस में ‘लास्ट चांस रेगाटा’ में ओलंपिक क्वालीफायर के नौकायन मुकाबले में भारत का दूसरा ओलंपिक कोटा हासिल किया।

see more..
रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

26 Apr 2024 | 8:34 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पिछले लगातार दो मुकाबलों में हराने वाली लखनऊ सुपर जॉयंट्स (एलएसजी) शनिवार को अपने घरेलू मैदान में मजबूत राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

see more..
image