Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:56 Hrs(IST)
image
खेल


पोकर स्पोर्ट्स लीग-वर्चुअल सीजन 3 के लिए छह टीमों की घोषणा

पोकर स्पोर्ट्स लीग-वर्चुअल सीजन 3 के लिए छह टीमों की घोषणा

नयी दिल्ली, 26 नवंबर (वार्ता) ऑनलाइन गेम पोकर स्पोटर्स लीग (पीएसएल) ने तीसरे सत्र के लिए छह टीमों की घोषणा की है। विश्व की पहली फ्रेंचाइजी आधारित पोकर लीग की वापसी एक नए अवतार पोकर स्पोर्ट्स लीग-वर्चुअल सीजन 3 के रूप में हो रही है। इसकी ईनामी राशि दो करोड़ रुपये से अधिक की है और इसके ब्रांड एम्बेसेडर भारत के सुपर ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद हैं।

लीग के तीसरे सत्र को छह टीमों के बीच खेला जाना था लेकिन भारत में ऑनलाइन गेम की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए पीएसएल के मालिकों माइंड स्पोटर्स लीग ने पीएसएल में दो और टीमें जोड़ने का फैसला किया है। इस ऑनलाइन लीग में आठ टीमें होंगी जिसमें प्रत्येक टीम में 10-10 खिलाड़ी होंगे। इसकी ईनामी राशि दो करोड़ रुपये से अधिक की होगी। पोकर स्पोटर्स के प्रमोटर अमित बर्मन ने कहा, “इस टूर्नामेंट को लेकर जबरदस्त प्रतिक्रिया को देखते हुए हमने दो और टीमें इसमें शामिल की हैं जिससे ज्यादा प्रतियोगी इसमें भाग ले सकेंगे।”

माइंड स्पोटर्स ने अगले पांच वर्षों में 10 सत्रों के लिए छह टीमों के साथ करार किया है। पोकर स्पोटर्स लीग के सीईओ और सह-संस्थापक प्रणव बगई ने कहा, “मैं छह टीमों का पीएसएल परिवार को में स्वागत करता हूं। इन टीमों के नाम दिल्ली जार्स, डेकन एसिस, गोअन नट्स, गुजरात फालकन्स मुंबई एंकर्स और कोलकाता किंग्स हैं।”

इस लीग में 30 इवेंट होंगे जिसमें हर प्रतिभागी को 30 में से अधिकतम छह गेम खेलने का मौका मिलेगा। प्रत्येक टीम के लिए 15 लाख रुपये की ईनामी राशि होगी। हर क्वालीफायर को प्रत्येक मैच में मैच फीस के रुप में 10 हजार रुपये मिलेंगे। मेंटर, वाइल्ड कार्ड और प्रोस को प्रत्येक मैच में 20 हजार रुपये दिए जाएंगे।

शोभित राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image