Friday, Apr 26 2024 | Time 14:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


गरीब कल्याण की बात राजनीति से प्रेरित-प्रेमचंद

गरीब कल्याण की बात राजनीति से प्रेरित-प्रेमचंद

पटना 30 जून (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बिहार विधान परिषद के सदस्य प्रेमचंद मिश्रा ने आज प्रधानमंत्री के संबोधन में छठ पूजा शब्द का प्रयोग और नवम्बर तक गरीब कल्याण योजना को जारी रखने की घोषणा को राजनीति से प्रेरित बताया और कहा कि यह बिहार चुनाव को ध्यान में रखकर की गई घोषणा है।

श्री मिश्रा ने मंगलवार को यहां कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी कई बार प्रधानमंत्री से गरीबों तथा जरूरतमंदों को छह महीने तक मुफ्त अनाज और उनके खाते में 7500 रुपये प्रतिमाह देने की मांग करते रहे हैं लेकिन सरकार ने इसे अनसुना कर दिया और अब जब बिहार विधानसभा चुनाव निकट है तो सरकार को गरीबों के कल्याण की याद तो कभी रोजगार की याद आने लगी है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि आज से पहले गरीबों को मुफ्त राशन या आर्थिक सहायता देने की पहल क्यों नही की गई।उन्होंने कहा कि आम जनता चुनावी घोषणाओं को समझती है और बिहार के मतदाता भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के झांसे में अब आने वाली नहीं है।

श्री मिश्रा ने कोरोना संक्रमितों की संख्या और प्रतिदिन जांच की क्षमता के संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के अलग-अलग आंकड़े पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कहते हैं कि 10 हज़ार लोगों की जांच बिहार में प्रतिदिन हो रही है तो स्वास्थ्य मंत्री ट्वीट कर 7000 बता रहे हैं, जो स्पष्ट विरोधभास को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को चाहिए कि वे स्थिति स्पष्ट करें ताकि लोगों को सच्चाई का पता चल सके ।

शिवा सूरज

वार्ता

image