Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:55 Hrs(IST)
image
खेल


प्रणय क्वार्टरफाइनल में, बाकी भारतीय हारे

प्रणय क्वार्टरफाइनल में, बाकी भारतीय हारे

ऑकलैंड,02 मई (वार्ता) एच एस प्रणय ने भारतीय अभियान को जिन्दा रखते हुए गुरूवार को न्यूजीलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली जबकि अन्य भारतीय खिलाड़ियों को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा।

प्रणय ने बड़ा उलटफेर करते हुए दूसरी सीड इंडोनेशिया के टॉमी सुगियार्तो को 37 मिनट में 21-14 21-12 से हराकर अंतिम आठ में जगह बना ली। विश्व रैंकिंग में 26वें नंबर के भारतीय खिलाड़ी का 13वें नंबर के सुगियार्तो के खिलाफ 2-0 का रिकॉर्ड हो गया है।

प्रणय ने सुगियार्तो को पिछले साल आल इंग्लैंड चैंपियनशिप में भी हराया था। सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए प्रणय का अगला मुकाबला पांचवीं सीड जापान के कांता सुनेयामा से होगा। सुनेयामा से प्रणय का यह दूसरा मुकाबला होगा। इससे पहले प्रणय ने सुनेयामा को 2017 में यूएस ओपन में हराया था।

इस बीच मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी पुरूष युगल में तथा एकल में बी साईं प्रणीत दूसरे राउंड में पराजित होकर बाहर हो गये। गैर वरीय प्रणीत को सातवीं वरीय चीन के लिन डैन के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी।

प्रणीत ओलंपिक चैंपियन डैन से 12-21, 12-21 से लगातार गेमों में 37 मिनट में पराजित होकर बाहर हो गये। डैन ने करियर के दूसरे मुकाबले में प्रणीत को हराकर उनके खिलाफ अपना रिकार्ड 2-0 कर लिया है। दोनों के बीच आखिरी मुकाबला 2017 में हुआ था।

मनु-सुमित की जोड़ी को युगल के दूसरे दौर में सातवीं सीड मलेशिया के गोह वी शेम और तान वी कियोंग की जोड़ी ने लगातार गेमों में 21-17, 21-19 से शिकस्त दे दी। भारतीय जोड़ी ने 36 मिनट में विपक्षी जोड़ी से अपना संघर्ष गंवा दिया। भारतीय जोड़ी की हार के बाद उनका मलेशियाई जोड़ी के खिलाफ 2-2 का करियर रिकार्ड हो गया है।

भारतीय शटलरों का न्यूजीलैंड ओपन में अब तक निराशाजनक प्रदर्शन रहा है और महिला एकल में ओलंपिक पदक विजेता सायना नेहवाल और अनुरा प्रभुदेसाई दोनों ही हारकर पहले ही दौर में बाहर हो चुकी हैं जिससे महिला एकल में भारतीय चुनौती एक ही दिन में समाप्त हो गयी।

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image