Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:36 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


औद्योगिक विकास के लिए पूर्व निर्धारित एवं स्वीकृत योजनाएं शीघ्र हो पूर्ण : शाहनवाज

औद्योगिक विकास के लिए पूर्व निर्धारित एवं स्वीकृत योजनाएं शीघ्र हो पूर्ण : शाहनवाज

पटना 08 अप्रैल (वार्ता) बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने राज्य में औद्योगिक विकास के लिए जरूरी नीतिगत फ्रेमवर्क तैयार करने के साथ ही पूर्व निर्धारित एवं स्वीकृत योजनाओं को शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया है।

श्री हुसैन ने आज यहां पूर्णिया और गया में प्रस्तावित खादी मॉल के आर्किटेक्चरल डिजाइन की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कई अहम सुझाव भी दिए। इसके बाद बिहार राज्य खादी ग्राम उद्योग बोर्ड एवं उपेंद्र महारथी शिल्प अनुसंधान के कार्यकलापों तथा प्रस्तावित योजनाओं की भी समीक्षा की। समीक्षा के दौरान गया और पूर्णिया जिले में प्रस्तावित खादी मॉल के आर्किटेक्चरल डिजाइन का प्रस्तुतीकरण आधारभूत संरचना विकास प्राधिकार द्वारा किया गया।

मंत्री ने समीक्षा के बाद निर्देश दिया कि प्रस्तावित मॉल का फेसिया गांधीज्म और बुद्धिज्म को ध्यान में रखकर तैयार किया जाए। चार मंजिला खादी मॉल के प्रवेश द्वार के निकट म्यूजिकल फाउंटेन का भी निर्माण कराने का निर्देश दिया गया। इसके बाद उपेंद्र महारथी शिल्प अनुसंधान संस्थान के कार्यकलापों का भी प्रस्तुतीकरण किया गया।

श्री हुसैन ने निर्देश दिया कि बिहार के परंपरागत शिल्पों की बिक्री के लिए देश के हवाईअड्डा एवं रेलवे स्टेशनों पर उपेंद्र महारथी शिल्प अनुसंधान संस्थान का बिक्री केंद्र खोलने की दिशा में भी आवश्यक कार्रवाई की जाए।

उपाध्याय सूरज

वार्ता

image