Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:52 Hrs(IST)
image
खेल


प्रीमियर हैंडबॉल लीग की शुरुआत आठ जून से

प्रीमियर हैंडबॉल लीग की शुरुआत आठ जून से

जयपुर, 01 जून (वार्ता) प्रीमियर हैंडबॉल लीग (पीएचएल) के उद्घाटन सीजन की शुरुआत आठ जून को महाराष्ट्र आयरनमेन और राजस्थान पैट्रियट्स के बीच मुकाबले से होगी। आयोजकों ने गुरुवार को इसकी घोषणा की।

भारत में पहली बार आयोजित की जा रही इस बहुप्रतीक्षित लीग के मैच जयपुर के सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम में खेले जाएंगे।

लीग में छह टीमें 30 मैचों वाले राउंड-रॉबिन फॉर्मेट में एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगी। इसके बाद पहले सीजन के चैंपियन का फैसला करने के लिए तीन नॉकआउट मैच होंगे।

इस बहुप्रतीक्षित लीग में राजस्थान पैट्रियट्स, गर्वित गुजरात, महाराष्ट्र आयरनमेन, गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश, दिल्ली पैंजर्स और तेलुगु टैलन्स सहित छह टीमें हिस्सा लेंगी। राजस्थान पैट्रियट्स और महाराष्ट्र आयरनमेन के बीच होने वाले मुकाबले के बाद तेलुगु टैलन्स दिन के दूसरे मैच में गर्वित गुजरात के खिलाफ उतरेंगे।

ब्लू स्पोर्ट एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष अभिनव बांठिया ने समय सारिणी की घोषणा करते हुए कहा,“ मैं प्रशंसकों के बीच उत्साह महसूस कर सकता हूं, क्योंकि प्रीमियर हैंडबॉल लीग की चर्चा हर ओर हो रही है। जैसे-जैसे लीग के शुरू होने का समय नजदीक आ रहा है, यह चर्चा तेज हो रही है। हमें विश्वास है कि दर्शकों को रोमांचक मुकाबले पसंद आयेंगे और खिलाड़ियों का प्रदर्शन तथा प्रशंसकों का प्यार देश में हैंडबॉल को नयी ऊंचाइयों तक ले जाएगा। ”

पीएचएल दक्षिण एशियाई हैंडबॉल फेडरेशन द्वारा मान्यता प्राप्त है और यह एशियाई हैंडबॉल फेडरेशन (एएचएफ) से संबद्ध है। पीएचएल का उद्घाटन सीजन वायाकॉम18 पर प्रसारित किया जाएगा, जो जियोसिनेमा, स्पोर्ट्स 18-1 (एचडी और एसडी) और स्पोर्ट्स 18 खेल के माध्यम से मल्टी-प्लेटफॉर्म कवरेज प्रदान करेगा।

शादाब.श्रवण

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image