Friday, Apr 26 2024 | Time 22:35 Hrs(IST)
image
खेल


पृथ्वी और रिषभ को आईसीसी रैंकिंग में उछाल

पृथ्वी और रिषभ को आईसीसी रैंकिंग में उछाल

नयी दिल्ली, 15 अक्टूबर (वार्ता) भारत के युवा स्टार पृथ्वी शॉ और रिषभ पंत ने भारत और वेस्टइंडीज़ के खिलाफ दो टेस्टों की सीरीज़ के बाद सोमवार को जारी आईसीसी की ताज़ा टेस्ट रैंकिंग में जबरदस्त छलांग लगायी है जबकि करियर में पहली बार 10 विकेट की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी करने वाले तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव को भी गेंदबाज़ी रैंकिंग में फायदा मिला है।

विंडीज़ के खिलाफ सीरीज़ में मैन ऑफ द सीरीज़ बने युवा बल्लेबाज़ और अपनी कप्तानी में न्यूजीलैंड में हुये आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप में भारत को जीत दिलाने वाले पृथ्वी का वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 2-0 की सीरीज़ जीत में अहम योगदान रहा था। वह हैदराबाद टेस्ट से पहले 73वीं रैंकिंग पर थे लेकिन दूसरे मैच में 70 और नाबाद 33 रन की पारियों से उन्हें 13 स्थान का सुधार मिला और वह अब बल्लेबाज़ी रैंकिंग में 60वें नंबर पर पहुंच गये हैं।

पृथ्वी ने राजकोट में अपने पदार्पण टेस्ट में शतक लगाया था। उनके अलावा युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत ने भी अपने प्रदर्शन से रैंकिंग में सुधार किया है। उन्होंने दोनों मैचों में 92, 92 रन की बड़ी पारियां खेलीं और 23 स्थान उठकर 62वें नंबर पर पहुंच गये हैं। दिल्ली के बल्लेबाज़ ने सीरीज़ की शुरूआत 111वीं रैंकिंग के साथ की थी।

भारतीय टेस्ट उपकप्तान अजिंक्या रहाणे चार स्थान के सुधार के साथ 18वें नंबर पर पहुंच गये हैं। दूसरी ओर टेस्ट गेंदबाज़ी रैंकिंग में उमेश यादव को चार स्थान का फायदा हुआ है और वह भी 25वें नंबर पर पहुंच गये हैं। उमेश भारत के मात्र तीसरे तेज़ गेंदबाज़ हैं जिन्होंने घरेलू मैदान पर टेस्ट मैच में 10 विकेट लिये हैं।

 

More News
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 10:07 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

26 Apr 2024 | 8:39 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) टोक्यो ओलंपियन नेत्रा कुमानन ने शुक्रवार को फ्रांस के हायरेस में ‘लास्ट चांस रेगाटा’ में ओलंपिक क्वालीफायर के नौकायन मुकाबले में भारत का दूसरा ओलंपिक कोटा हासिल किया।

see more..
रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

26 Apr 2024 | 8:34 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पिछले लगातार दो मुकाबलों में हराने वाली लखनऊ सुपर जॉयंट्स (एलएसजी) शनिवार को अपने घरेलू मैदान में मजबूत राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

see more..
image