Friday, Apr 26 2024 | Time 12:20 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार विधानमंडल के दोनों सदन की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित

बिहार विधानमंडल के दोनों सदन की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित

पटना 24 मार्च (वार्ता) बिहार विधानमंडल में एक माह से अधिक समय तक चले बजट सत्र के बाद आज दोनों सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई।

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने बुधवार को 19 मार्च तक सदन की कार्यवाही को सुचारू रूप से संचालित करने में सहयोग करने के लिए सदस्यों को धन्यवाद दिया और कहा कि 23 मार्च को विधानसभा एवं परिसर में जो हुआ वह किसी भी स्थिति में स्वीकार्य नहीं हो सकता है। उन्होंने कल की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि इससे सदन शर्मसार हुआ है।

सभाध्यक्ष ने कहा कि सदन के संचालन में अपना सहयोग देने के लिए वह अधिकारियों और मीडियाकर्मियों को भी धन्यवाद देते हैं। सदस्यों ने सदन में लोकहित का मुद्दा उठाया और वित्त वर्ष 2021-22 का राज्य का बजट पारित किया गया। इसके अलावा कई अन्य महत्वपूर्ण विधेयक भी पारित किए गए। सूचीबद्ध कार्यों के निष्पादन के बाद सभाध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी।

इसी तरह विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह सदस्यों को सहयोग के लिए आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि सदन में वित्त वर्ष 2021-22 का राज्य का बजट पारित किया गया। इसके अलावा कई अन्य महत्वपूर्ण विधेयक पारित किए गए। सूचीबद्ध कार्यों के निष्पादन के बाद सभापति ने सदन की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी।

विधानमंडल के दोनों सदन में 19 फरवरी से शुरू हुए बजट सत्र में पारित महत्वपूर्ण विधेयकों में बिहार विनियोग विधेयक 2021, बिहार विनियोग (2) विधेयक 2021, बिहार कराधान विवादों का समाधान विधेयक 2021, बिहार सिविल कोर्ट विधेयक 2021, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक 2021, बिहार राज्य विश्वविद्यालय (संशोधन) विधेयक 2021 और बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग (संशोधन) विधेयक 2021 शामिल हैं।

सूरज

वार्ता

image