Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:42 Hrs(IST)
image
खेल


क्रिकेट आयोजन की अनिश्चितता के बीच पुजारा ने शुरू किया अभ्यास

क्रिकेट आयोजन की अनिश्चितता के बीच पुजारा ने शुरू किया अभ्यास

राजकोट, 24 जून (वार्ता) भारतीय टेस्ट टीम के प्रमुख बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के मद्देनजर क्रिकेट आयोजन को लेकर अनिश्चितता के बीच अपना अभ्यास शुरू कर दिया है।

32 वर्षीय टॉप आर्डर बल्लेबाज ने राजकोट के अपने गृह मैदान में तीन महीने बाद इस सप्ताह नेट पर अभ्यास शुरू किया है। भारत में अब तक किसी भी खेल में खिलाड़ियों ने अपना अभ्यास शुरू नहीं किया है जबकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने खिलाड़ियों की ट्रेनिंग को लेकर कोई दिशा निर्देश जारी नहीं किये हैं।

खिलाड़ी अपने घरों में अपनी फिटनेस पर अपना ध्यान केंद्रित किये हुए हैं और वेबिनार के माध्यम से अपने अनुभवों को प्रशंसकों के साथ साझा कर रहे हैं।

भारत में आईपीएल को 29 मार्च को शुरू होना था लेकिन कोरोना के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है। पुजारा के लिए अगला अभियान इस साल के आखिर में है जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे में चार टेस्टों की सीरीज खेलेगी। भारत के पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे में पुजारा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी जिसकी बदौलत भारत ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज 2-1 से जीतने में सफल रहा था।

पुजारा का मानना है कि लॉकडाउन के दौरान उन्होंने खुद की फिटनेस पर ध्यान रखने के अलावा खुद को मानसिक रूप से मजबूत भी किया ताकि जब वह मैदान में लौटें तो वह खेलने के लिए पूरी तरह तैयार रहें।

शुभम राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image