Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:20 Hrs(IST)
image
खेल


महिला मुक्केबाज सिमरनजीत को पंजाब सरकार ने दिया पांच लाख का चैक

महिला मुक्केबाज सिमरनजीत को पंजाब सरकार ने दिया पांच लाख का चैक

चंडीगढ़, 01 सितम्बर (वार्ता) पंजाब के खेल एवं युवा मामलों के मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली पंजाब की पहली महिला मुक्केबाज सिमरनजीत कौर को पांच लाख रुपए का चैक लुधियाना में सिमरनजीत कौर की माता राजपाल कौर को भेंट किया।

ज्ञातव्य है कि कुछ समय पहले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सिमरनजीत को अपने कार्यालय में विशेष तौर पर बुलाया था और उन्हें पांच लाख रुपए देने का ऐलान किया था।

सोढी ने मंगलवार को यहां बताया कि सिमरनजीत ओलंपिक के लिए क्वालीफाई होने वाली पहली पंजाबी महिला मुक्केबाज हैं। उन्होंने खिलाड़ी की माता को मुबारकबाद देते हुए कहा कि न सिर्फ पंजाब बल्कि देश को उस पर गर्व है जिसने एशिया ओसनिया क्वालीफाई मुकाबले में रजत पदक जीतकर दुनिया के सबसे बड़े खेल मंच ओलम्पिक का टिकट हासिल किया था।

उन्होंने कहा कि यह मुक्केबाज पंजाब की उन लड़कियों के लिए भी एक मिसाल है जो मुक्केबाजी के खेल में अपना भविष्य बनाना चाहती हैं। साधारण परिवार की बेटी की यह असाधारण उपलब्धि है और उसे आगे बढ़ने के लिए राज्य सरकार हरसंभव मदद मुहैया कराएगी।

राणा सोढी ने सिमरनजीत की ओलंपिक की तैयारी का समूचा खर्चा उठाने का भी ऐलान किया। उन्होंने बताया कि लुधियाना जिले के गाँव चकर की इस मुक्केबाज ने गांव से ही अपना करियर बनाना शुरू किया था। सिमरन ने 2013 में जूनियर विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक, 2018 में सीनियर विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक और 2019 में एशियन मुक्केबाजी चैंपियनशिप में रजत पदक जीते। मोहाली स्थित पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स में भी इस मुक्केबाज ने तैयारी की। मौजूदा समय में यह खिलाड़ी ओलंपिक की तैयारी में व्यस्त है।

इस मौके पर श्रीमती राजपाल कौर ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह और प्रदेश सरकार का धन्यवाद करते हुए भरोसा दिया कि सिमरनजीत कौर कड़ी मेहनत और पंजाब सरकार के सहयोग से ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतेगी और देश-प्रदेश का नाम रोशन करेगी।

शर्मा राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image