Friday, Apr 26 2024 | Time 09:01 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पंजाब के मुख्यमंत्री की पत्नी से ठगी करने वाले को रिमांड पर लेने जामताड़ा पहुंची पंजाब पुलिस

पंजाब के मुख्यमंत्री की पत्नी से ठगी करने वाले को रिमांड पर लेने जामताड़ा पहुंची पंजाब पुलिस

जामताड़ा 07 अगस्त (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी और सांसद परनीत कौर के बैंक खाते से 23 लाख रुपये उड़ाने वाले साइबर अपराधी को रिमांड पर लेने के लिए पंजाब पुलिस झारखंड के जामताड़ा पहुंची है।

जामताड़ा के पुलिस अधीक्षक अंशुमन कुमार ने आज यहां बताया कि सांसद श्रीमती कौर के बैंक खाते से 23 लाख रुपये की ठगी करने वाले साइबर अपराधी अताउल अंसारी को रिमांड पर लेने के लिए पंजाब पुलिस कल जामताड़ा पहुंची है। उन्होंने बताया कि साइबर अपराध के एक मामले में जामताड़ा पुलिस ने अताउल को इस वर्ष 03 अगस्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

श्री कुमार ने बताया कि ठग अताउल के खिलाफ पंजाब के पटियाला थाने में भी मामला दर्ज है। उन्होंने बताया कि साइबर अपराधी को रिमांड पर पटियाला पुलिस के साथ भेजने की प्रक्रिया चल रही है। उसके खिलाफ जामताड़ा साइबर थाने में भी ठगी का मामला दर्ज है।

संसद सत्र के दौरान एक सप्ताह पूर्व ठग अताउल ने सांसद परनीत कौर को फोन कर कहा, “मैं स्टेट बैंक का शाखा प्रबंधक बोल रहा हूं। आपके खाते में वेतन ट्रांसफर करना है इसलिए आप अपने एटीम (ऑटोमेटेड टेलर मशीन) के नंबर और उसके पीछे लिखा सीवीवी नंबर के साथ ही आपके फोन पर भेजा जाने वाला वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) बता दें। इन संख्याओं के बारे में बताते ही सांसद के खाते से 23 लाख रुपये किसी अन्य खाते में ट्रांसफर हो गये।”

इसके बाद सांसद ने इसकी शिकायत दिल्ली के एक थाने में की। मामले की जानकारी साइबर सेल को दी गई। इसके साथ ही इस मामले की जानकारी पंजाब के पुलिस महानिदेशक को भी दी गई। उन्होंने मामले की जांच के आदेश दिये। जांच में ठग अताउल के बारे में जानकारी मिलने के बाद पंजाब पुलिस उसे रिमांड पर ले जाने के लिए जामताड़ा पहुंची है।

image