Friday, Apr 26 2024 | Time 13:34 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान रघुवर और हेमंत आमने-सामने

राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान रघुवर और हेमंत आमने-सामने

रांची 17 जनवरी (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मुख्य विपक्षी पार्टी झामुमो पर विधानसभा में बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल के अभिभाषण को जानबूझकर बाधित करने का आरोप लगाया वहीं नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने अभिभाषण को झांसा देने वाली पुस्तिका बताया।

श्री दास ने सदन के बाहर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) एवं उसके नेता ने जानबूझकर राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान बाधा खड़ी करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि राज्य की सबसे बड़ी पंचायत में झामुमो नेताओं के कामकाज की शैली को जनता देख रही है और वह इसका जवाब जरूर देगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि झामुमो ने अड़चन खड़ी नहीं की होती तो बजट सत्र की शुरुआत सकारात्मक होती। हालांकि उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलेगी और जनता की समस्याओं का समाधान ढूंढा जा सकेगा। उन्होंने आश्वस्त किया कि राज्य सरकार प्रत्येक मुद्दे पर बहस कराने एवं जवाब देने को तैयार है।

वहीं नेता प्रतिपक्ष एवं झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार नहीं चाहती की उसकी विफलताएं जनता के सामने आये इसलिए सदन में राज्यपाल के अभिभाषण की प्रति अंत में वितरित की गई। उन्होंने कहा कि राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू कई कार्यक्रमों यह कह चुकी हैं कि सरकार की ओर से किये जा रहे सभी दावे सही नहीं हैं।

सूरज

जारी (वार्ता)

image