Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:03 Hrs(IST)
image
खेल


लेस्टरशर में शामिल हुए रहाणे

लेस्टरशर में शामिल हुए रहाणे

लेस्टर, 31 जनवरी (वार्ता) भारत के अनुभवी बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे इंग्लैंड के आगामी घरेलू सत्र के लिये लेस्टरशर काउंटी क्लब में शामिल हो गये हैं।

लेस्टरशर काउंटी क्लब ने मंगलवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि रहाणे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सत्र के समापन के बाद जून 2023 में क्लब के साथ जुड़ेंगे। वह काउंटी चैंपियनशिप के आठ मुकाबलों और वनडे कप के पूरे सत्र के लिये उपलब्ध रहेंगे।

रहाणे ने क्लब में शामिल होने के बाद कहा,“मैं आगामी सीजन के लिये लेस्टरशर में शामिल होकर बेहद खुश हूं। मैं अपने नये साथियों के साथ खेलने और लेस्टर शहर घूमने को लेकर उत्साहित हूं।”

रहाणे इससे पहले 2019 में काउंटी चैंपियनशिप में हैम्पशर का प्रतिनिधित्व भी कर चुके हैं। सभी प्रारूपों में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके रहाणे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 8,000 से ज्यादा रन बना चुुके हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 12 जबकि वनडे में तीन बार शतकीय आंकड़ा छुआ है। लंबे समय तक भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान रहे रहाणे ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 82 मैच खेलकर 38.52 की औसत से 4,931 रन बनाये हैं।

लेस्टरशर के क्रिकेट निदेशक क्लॉड हेंडरसन ने क्लब में रहाणे का स्वागत करते हुए कहा, “मैं लेस्टरशर में अजिंक्य रहाणे का स्वागत करते हुए बहुत उत्साहित महसूस कर रहा हूं। वह अपने साथ बहुत सारा अनुभव और खेल अनुशासन लेकर आते हैं। हमारे पास इसका लाभ लेने के लिये बहुत अच्छा मौका है।”

उन्होंने कहा, “मैंने (सहायक कोच) अल्फोंसो थॉमस और (मुख्य कोच) पॉल निक्सन से बात की, जिन्होंने अतीत में अजिंक्य को देखा था, इसलिए वह हमेशा हमारी नजरों में थे। यह देखने का मामला था कि टीम को क्या चाहिए था, जो निश्चित रूप से एक वरिष्ठ विदेशी बल्लेबाज था, इसलिए हम अजिंक्य के स्तर के किसी व्यक्ति को पाकर खुश हैं।”

शादाब.श्रवण

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image