Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:12 Hrs(IST)
image
खेल


रहाणे को अब भी एकदिवसीय मैचों में वापसी की उम्मीद

रहाणे को अब भी एकदिवसीय मैचों में वापसी की उम्मीद

नयी दिल्ली, 11 जुलाई (वार्ता) भारतीय क्रिकेटर अजिंक्या रहाणे ने कहा है कि उन्हें अपनी अन्तर्रात्मा पर भरोसा है और वह एकदिवसीय मैचों में जल्द ही वापसी करेंगे।

रहाणे ने फरवरी 2018 में आखिरी बार एकदिवसीय मैच खेला था। भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान रहाणे ने क्रिकइन्फो के एक शो में पूर्व भारतीय विकेटकीपर दीप दासगुप्ता से बातचीत में कहा, “मैं एकदिवसीय मैचों में किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिये तैयार हूं चाहे वह पारी की शुरुआत करनी हो या फिर नंबर चार पर खेलना हो। मेरी अन्तर्रात्मा ने हमेशा कहा है कि मैं एकदिवसीय क्रिकेट में वापसी कर सकता हूं।”

उन्होंने कहा, “लेकिन मुझे मौका कब मिलेगा इस बारे में मुझे नहीं पता। मानसिक रूप से मैं हर प्रारूप में खेलने की तैयारी कर रहा हूं। यह कुल मिलाकर सकारात्मक रहने और अपनी क्षमताओं पर भरोसा करना है।”

31 वर्षीय रहाणे ने 90 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिसमें 35.26 के औसत से कुल 2962 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने तीन शतक और 24 अर्धशतकीय लगाये हैं। हालांकि उनके लिये एकदिवसीय मैचों में जगह बनाना आसान नहीं होगा।

उन्होंने कहा, “मैंने पारी शुरू करने का आनंद लिया है, लेकिन मुझे चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करने में भी कोई दिक्कत नही है।” रहाणे ने कहा, “नंबर चार पर कुछ समय तक बल्लेबाजी करने के बाद फिर से अचानक पारी शुरू करना और उसमें तालमेल बैठाना बहुत कठिन है, जो मैं पहले कर चुका हूं। यह कहना मुश्किल है कि मुझे कौन सा बल्लेबाजी क्रम पसंद है। मैं दोनों में अच्छा कर सकता हूं।”

उन्होंने कहा, “मैं टी-20 क्रिकेट में किसी का अनुसरण करने की कोशिश नहीं करता हूं। मेरे क्रिकेटिंग शॉट ‘इनसाइड ऑउट’, गेंदबाज के सिर के ऊपर खेला गया शॉट और अन्य शॉट हैं जिसे मैं खेलना पसंद करता हूं। अगर आप अपने शॉट्स के बारे में सुनिश्चित हैं, तो आपको उसे खेलना चाहिए। अगर मैं 18वें ओवर में खेल रहा हूं तो मेरा ध्यान अपनी अपनी स्ट्राइक रेट को 150-160 तक पहुंचाने में रहेगा।”

शुभम राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image