Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:07 Hrs(IST)
image
खेल


राहुल बाहर, शुभमन टेस्ट टीम में नया चेहरा

राहुल बाहर, शुभमन टेस्ट टीम में नया चेहरा

नयी दिल्ली, 12 सितंबर (वार्ता) युवा बल्लेबाज़ शुभमन गिल को दो अक्टूबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली तीन टेस्टों की घरेलू गांधी-मंडेला सीरीज़ के लिये भारतीय टेस्ट टीम में पदार्पण का मौका दिया गया है, जो टीम से बाहर किये गये ओपनर लोकेश राहुल की जगह लेंगे।

विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम दो अक्टूबर से तीन टेस्टों की सीरीज़ खेलने उतरेगी जिसका पहला मुकाबला विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। भारत ने वेस्टइंडीज़ में दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ 2-0 से जीती थी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली समिति ने गुरूवार को यहां एक बैठक में 26 सितंबर से विजियानगरम में खेले जाने वाले तीन दिवसीय अभ्यास मैच के लिये रोहित शर्मा की कप्तानी में बोर्ड अध्यक्ष एकादश और विराट कोहली की अगुवाई में तीन टेस्टों की सीरीज़ के लिये अपनी टीमें घोषित की।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्टों की सीरीज़ का पहला मैच 2 से 6 अक्टूबर तक विशाखापत्तनम में, दूसरा मैच 10 से 14 अक्टूबर तक पुणे में और तीसरा टेस्ट 19 से 23 अक्टूबर तक रांची में खेला जाएगा।

चयनकर्ताओं ने युवा खिलाड़ियों को मौका देने के इरादे से भारत की पूर्व विश्व विजेता अंडर-19 टीम के खिलाड़ी शुभमन को राष्ट्रीय टेस्ट टीम में पदार्पण का मौका दिया है जो ओपनर राहुल की जगह लेंगे, वह हाल ही में वेस्टइंडीज़ दौरे पर भी गये थे।

मयंक अग्रवाल ने ओपनिंग क्रम में अपना स्थान बरकरार रखा है लेकिन उनके जोड़ीदार के रूप में युवा और नवोदित खिलाड़ी शुभमन पर भरोसा जताया गया है। इससे पहले माना जा रहा था कि अनुभवी रोहित को ओपनिंग में उतारा जा सकता है। रोहित फिलहाल वनडे और टी-20 में बढ़िया फार्म में खेले रहे हैं लेकिन टेस्ट में ओपनिंग में उनके पास अनुभव नहीं है। उन्होंने अपने करियर में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी केवल तीन बार ही ओपनिंग की है।

प्रीति

जारी वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image