Friday, Apr 26 2024 | Time 18:43 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर बंद की वजह से रेलवे काे दो करोड़ का नुकसान

कश्मीर बंद की वजह से रेलवे काे दो करोड़ का नुकसान

श्रीनगर, 03 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर से पांच अगस्त को संविधान के अनुच्छेद 370 और 35ए हटाए जाने के वजह से बंद के बाद कश्मीर घाटी में रेलवे काे करीब दो करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

राज्य प्रशासन की और से जारी सुरक्षा परामर्श के बाद रेलवे विभाग ने श्रीनगर समेत बारामुला रेलवे स्टेशन से उत्तर कश्मीर के बनिहाल और दक्षिण कश्मीर जाने वाली सभी रेल सेवाओं को निलंबित करने का फैसला लिया था।

आधिकारिक सूत्रों ने 'यूनीवार्ता' को बताया, “पांच अगस्त से रेल सेवाओं के बाधित होने की वजह से रेलवे को करीब दो करोड़ का नुकसान हुआ है। ”

केंद्र सरकार के इस निर्णय के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में हालांकि कई याचिकाएं दाखिल की गयी है जिस पर कोर्ट 14 नवंबर को सुनवाई करेगा। न्यायालय ने इस मामले में केंद्र सरकार को जवाब देने के लिए नोटिस भी जारी किया है।

उल्लेखनीय है घाटी में रेलवे परिवहन का सबसे सुरक्षित और सस्ता माध्यम है जिसकी वजह से कई स्थानीय लोग इसका खू्ब इस्तेमाल करते हैं।

जतिन जितेन्द्र

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
image