Friday, Apr 26 2024 | Time 09:56 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में बलात्कार की बढ़ती घटना राक्षस राज का प्रमाण-तेजस्वी

बिहार में बलात्कार की बढ़ती घटना राक्षस राज का प्रमाण-तेजस्वी

पटना 03 दिसंबर (वार्ता) बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने आज कहा कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड और बलात्कार की बढ़ती घटनाएं इस बात का प्रमाण है कि राज्य में कानून का नहीं बल्कि राक्षस राज है ।

श्री यादव ने यहां राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रदेश कार्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद के लिए श्री लालू प्रसाद यादव के नामांकन का पत्र दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री एवं जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार अब थक चुके हैं । प्रदेश की सत्ता अब उनसे संभल नहीं रही है । उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों की परेशानियों को लेकर वह मकर संक्रांति के बाद यात्रा पर निकलेंगे ।

प्रतिपक्ष के नेता ने कहा कि राज्य में विधि व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है जिसके कारण आज बहू बेटियां पूरी तरह से असुरक्षित महसूस कर रही हैं । बालिका गृह कांड और बलात्कार की बढ़ती घटनाएं इस बात का पुख्ता प्रमाण है कि राज्य में कानून का नहीं बल्कि राक्षस राज आ गया है । उन्होंने कहा कि दिनदहाड़े व्यवसायियों की जहां हत्याएं हो रही हैं वहीं दूसरी ओर आए दिन सामूहिक बलात्कार की घटनाएं प्रतिवेदित हो रही हैं ।

श्री यादव ने कहा कि प्याज और घरेलू गैस की कीमत आज आसमान छू रही है । उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि बिस्कोमान जब 35 रुपये किलोग्राम प्याज बेच रहा था तब बिहार सरकार को ऐसा करने में क्या परेशानी थी । सरकार आम लोगों को राहत देना तो दूर बिस्कोमान को भी सस्ता प्याज बेचने से रोक रही है ।

उपाध्याय शिवा

वार्ता

image