Friday, Sep 29 2023 | Time 19:14 Hrs(IST)
image
राज्य


रामगोपाल और शिवपाल के एक मंच पर आने से सपाइयों में जोश

रामगोपाल और शिवपाल के एक मंच पर आने से सपाइयों में जोश

इटावा , 02 मई (वार्ता) इटावा नगर पालिका परिषद से समाजवादी पार्टी (सपा) उम्मीदवार ज्योति गुप्ता को जिताने की अपील करने आये पार्टी के दिग्गज प्रो रामगोपाल यादव और शिवपाल यादव को एक मंच पर देख कर पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश का संचार हुआ।

कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर सपा कार्यकर्ताओं ने रामगोपाल और शिवपाल का टीका लगाकर स्वागत किया। दोनों नेता एक ही गाड़ी में बैठकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। नगर पालिका प्रत्याशी ज्योति गुप्ता के कार्यालय का उद्घाटन शहर के मकसूदपुरा में किया गया। कहा जाता है कि पार्टी में प्रो.रामगोपाल यादव और शिवपाल सिंह यादव के बीच मनमुटाव चलती थी जिसके कारण दोनों अर्से से एक साथ एक मंच पर नहीं देखे गए।

पिछले साल 10 अक्टूबर को सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद परिवार एकजुट हो गया, जिसके बाद मैनपुरी संसदीय सीट के उप चुनाव में प्रो.रामगोपाल यादव और शिवपाल सिंह यादव बहु डिंपल को जिताने के लिए जी जान से जुट गए ।

समाजवादी पार्टी ने अधिकृत रूप से शिवपाल सिंह यादव को निकाय चुनाव के लिए स्टार प्रचारक बनाया हुआ है।

सपा प्रमुख महासचिव प्रो.रामगोपाल यादव ने कहा कि सपा प्रत्याशी ज्योति गुप्ता के पति कुलदीप गुप्ता संटू ने सबसे अधिक काम किया है। शमशान घाट का विकास देखिए काली बांह मंदिर का स्वरूप बदला है। जब कुलदीप ने विकास किया तो उनकी पत्नी उससे अधिक विकास करेंगी।

प्रो. यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी निकाय चुनाव में बड़ी जीत हासिल करेगी। भारतीय जनता पार्टी की सरकार में नगर निगम , नगर पालिका परिषद को कोई बजट नही दिया गया नतीजे के तौर पर शहरी इलाकों में कोई काम काज नही हो सका है जब कि अखिलेश यादव की सरकार में बड़े पैमाने पर शहरी क्षेत्रों में नगर पालिकाओं को नगर ने को बजट दिया गया था जिसके वजह से शहरी क्षेत्रों में खासी तादात में विकास योजनाएं संचालित हुई।

श्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने विकास का कोई कार्य नहीं किया है उन्हें भरसक उम्मीद है। ये चुनाव जीतना सपा के लिये बहुत जरूरी है। भाजपा के कुछ लोग भ्रांतियां फैला रहे है कि अभी समय लंबा है। उनको बताना चाहते है कि हम समय को कम करना जानते है। नगर पालिका जीत कर इटावा सांसद की सीट भी जीतेंगे। हम भाजपा से पूंछना चाहते है। आप राष्ट्र की बात करते हो लेकिन एक मोहल्ले के भी विकास नही कर सकते। सिर्फ लूटने और भ्रष्टाचार, बेरोजगारी बढ़ाने का काम किया। जिनको हमने नौकरी दी उनकी भी ले ली।

सं प्रदीप

वार्ता

image