Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:32 Hrs(IST)
image
खेल


रामकुमार ने भारत को दूसरे दौर में पहुंचाया

रामकुमार ने भारत को दूसरे दौर में पहुंचाया

पुणे, 05 फरवरी (वार्ता) रामकुमार रामनाथन ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुये न्यूजीलैंड के फिन टियर्नी को लगातार सेटों में रविवार को 7-5 6-1 6-0 से रौंद कर भारत को 3-1 की अपराजेय बढ़त दिलाते हुये डेविस कप एशिया ओसनिया जोन ग्रुप एक के दूसरे दौर में पहुंचा दिया। भारत ने पहले दिन शुक्रवार को दोनों एकल मैच जीते थे लेकिन शनिवार को न्यूजीलैंड ने युगल मैच जीतकर भारत को चौंकाया था। उलट एकल में अब जिम्मेदारी रामकुमार के कंधों पर थी कि वह देश की उम्मीदों को कायम रखें। लेकिन तमिलनाडु के 22 वर्षीय युवा खिलाड़ी ने देश को निराश नहीं किया और टियर्नी को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। विश्व रैंकिंग में 276 वें नंबर के खिलाड़ी रामकुमार ने 414 वें नंबर के टियर्नी से पहला सेट 7-5 के संघर्ष में जीतने के बाद अगले दो सेट के 12 गेम में कीवी खिलाड़ी को मात्र एक गेम जीतने का मौका दिया। रामकुमार के दो घंटे के अंदर ही यह मैच जीतते ही गैर खिलाड़ी कप्तान आनंद अमृतराज तथा सभी साथी खिलाड़ी खुशी से उछल पड़े क्योंकि भारत दूसरे दौर में प्रवेश कर गया है। भारतीय खिलाड़ियों ने अपने हीरो रामकुमार को कंधों पर उठा लिया। भारत का दूसरे दौर में उज्बेकिस्तान से सात से नौ अप्रैल तक होने वाले दूसरे दौर में मुकाबला होगा जिसने दक्षिण कोरिया के खिलाफ मुकाबला 3-1 के अंतर से जीत लिया। भारत और उजबेकिस्तान के बीच मुकाबले की विजेता टीम विश्व ग्रुप प्लेआफ के लिये क्वालीफाई करेगी।

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image