Friday, Apr 26 2024 | Time 18:45 Hrs(IST)
image
राज्य


रामविलास को अब उनकी बेटी ही देगी चुनौती

रामविलास को अब उनकी बेटी ही देगी चुनौती

पटना 13 सितम्बर(वार्ता) लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख और केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के खिलाफ आज उनकी बेटी आशा पासवान ने ही मोर्चा खोल दिया और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की टिकट पर उन्हें लोकसभा चुनाव में चुनौती देने की घोषणा की।

श्री पासवान की पहली पत्नी से पुत्री आशा पासवान ने यहां पत्रकारों से बातचीत में अपने पिता और सौतेले भाई चिराग पासवान पर परिवार के सदस्यों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा,“मेरे पिता रामविलास पासवान अब दलितों के नहीं सवर्णों के नेता हो गए हैं। उन्होंने सिर्फ मेरा नहीं, सभी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लोगों का अपमान किया है।” उन्होंने कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव उनके चाचा तथा तेजस्वी प्रसाद यादव और तेज प्रताप यादव उनका छोटा भाई है ।

श्रीमती पासवान ने कहा कि यदि राजद उन्हें श्री रामविलास पासवान या श्री चिराग पासवान के खिलाफ लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाता है तो वह जरूर चुनाव लड़ेंगी और उन्हें पराजित भी करेंगी। उन्होंने कहा कि उनके पिता ने सिर्फ श्री चिराग पासवान को आगे बढ़ाया और उसी का सबसे ज्यादा ख्याल रखा। उन्हें या उनके पति की ओर कभी ध्यान नहीं दिया।

श्री पासवान के दामाद अनिल साधु ने भी कहा कि यदि राजद उन्हें और उनकी पत्नी को टिकट देता है, तो वे निश्चित रूप से पासवान परिवार के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोगों को लगता है कि श्री पासवान दलितों के नेता हैं तो यह भ्रम इस बार के लोकसभा चुनाव में दूर हो जायेगा। श्री पासवान भी समझ जायेंगे कि दलित उनके बंधुआ मज़दूर नहीं हैं।

शिवा सूरज रमेश

वार्ता

image