Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:31 Hrs(IST)
image
खेल


राशिद ने पूर्व इंग्लिश कप्तान वॉन को लताड़ा

राशिद ने पूर्व इंग्लिश कप्तान वॉन को लताड़ा

लंदन, 27 जुलाई (वार्ता) स्पिनर अादिल राशिद ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिये इंग्लिश क्रिकेट टीम में लंबे अर्से बाद हुये चयन के बाद पूर्व कप्तान माइकल वॉन की आलोचना का जवाब देते हुये उनके बयान को मूर्खतापूर्ण बताया है।

30 साल के राशिद को एजबस्टन में एक अगस्त से भारत के खिलाफ खेले जाने वाले पहले क्रिकेट टेस्ट के लिये 13 सदस्यीय इंग्लैंड टीम का हिस्सा बनाया गया है। हालांकि पूर्व इंग्लिश कप्तान वाॅन ने राशिद की टीम में वापसी पर सवाल उठाये हैं। उन्होंने टेलीग्राफ में अपने लेख में राशिद की आलोचना करते हुये लिखा था कि स्पिनर ने खुद को यार्कशायर के लिये उस समय उपलब्ध नहीं कराया जब उनके पास टेस्ट टीम में जगह बनाने का मौका था। वॉन ने राशिद को साथ ही गैर पेशेवर भी बताया।

राशिद ने वॉन को लताड़ते हुये कहा कि उनके विचारों से कोई फर्क नहीं पड़ता है। उन्होंने कहा“ जब मैं पहले ही गत वर्ष यह कह चुका था कि मैं टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलूंगा तब वॉन इस तरह का बयान क्यों दे रहे हैं। वह हमेशा ही विवाद पैदा करते हैं और मूर्खतापूर्ण बातें करते हैं।”

इंग्लिश स्पिनर यहीं नही रूके और उन्होंने कहा कि अब वॉन के बयानों की कोई अहमियत नहीं रह गयी है। उन्होंने कहा“ बहुत लोेगों को उनकी बातों में कोई दिलचस्पी नहीं रह गयी है। मुझे नहीं लगता कि उनका मेरे खिलाफ कोई एजेंडा है लेकिन वह लोगों का अपनी ओर ध्यान खींचना चाहते हैं। कई बार ऐसा होता है जब पूर्व क्रिकेटर मौजूदा खिलाड़ियों के बारे में इस तरह की मूर्खतापूर्ण बातें करते रहते हैं।”

राशिद ने इंग्लैंड के लिये करियर में अपने 10 टेस्टों में 42.78 के औसत से 38 विकेट लिये हैं। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य केवल विकेट निकालना है अौर वह जानते हैं कि बहुत लोग उन्हें पसंद नहीं करते, लेकिन उन्हें इससे फर्क नहीं पड़ता है। उन्होंने कहा“ बहुत सारे लोग ऐसे हैं जिन्हें खुशी नहीं हो रही है। कई लोग मुझे नापसंद करते हैं, उन्हें लगता है कि मुझे टीम में नहीं लेना चाहिये, लकिन यह मेरी गलती नहीं है।” दिलचस्प है कि वॉन ने वर्ष 2015 में राशिद को उनकी पदार्पण टेस्ट कैप दी थी।

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image