Friday, Apr 26 2024 | Time 17:17 Hrs(IST)
image
भारत


सिन्हा के हलफनामे पर जवाब दें मोदी : कांग्रेस

सिन्हा के हलफनामे पर जवाब दें मोदी : कांग्रेस

नयी दिल्ली, 20 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस ने कहा है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के उप-महानिरीक्षक के उच्चतम न्यायालय में दायर हलफनामे से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और एक केंद्रीय मंत्री के बारे में सनसनीखेज खुलासे से साफ हो गया है कि सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस पर देश को जवाब देना चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने मंगलवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह हलफनामा सरकार के लिए ‘भ्रष्टाचार का सुनामी’ बन गया है और इससे ‘न खाउंगा और न खाने दूंगा’ महज वोट ऐंठने का एक नारा साबित हो गया है। यह हलफनामा सरकार के भ्रष्टाचार की पोल खोल रहा है और इसकी गंभीरता अब श्री मोदी के चेहरे पर उनकी रैलियों में भी झलने लगी है।

हलफनामे में श्री सिन्हा ने कल आरोप लगाया था कि सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ छापे की कार्रवाई को रोकने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने दबाव डाला था और एक केंद्रीय मंत्री ने मोइन कुरैशी मामले में कुछ भ्रष्ट अधिकारियों से करोड़ों रुपए लिए थे। हलफनामे से साफ हो गया है कि मोदी सरकार में बड़े स्तर पर पैसे का लेन-देन हो रहा है।

प्रवक्ता ने सवाल किया कि श्री डोभाल किस हैसियत से इस मामले में हस्तक्षेप कर रहे थे और मामले को रफा-दफा करने के लिए कौन दबाव बना रहा था। यह भी सामने आना चाहिए कि श्री डोभाल सरकारी सूचना का अवैध तरीके से आदान- प्रदान किस हैसियत से कर रहे थे। उनका कहना था कि श्री अस्थाना के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी की किसी को सूचना नहीं दी गयी थी तो अस्थाना को इसकी सूचना क्यों दी गयी।

अभिनव.श्रवण

वार्ता

image