Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:34 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


राजद को मजदूरों की पीड़ा पर राजनीति करने की मिली सजा : भाजपा

राजद को मजदूरों की पीड़ा पर राजनीति करने की मिली सजा : भाजपा

पटना 23 जून (वार्ता) बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा ) ने मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के पांच विधान परिषद सदस्यों के जनता दल यूनाइटेड (जदयू) में शामिल होने और राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह के पद से इस्तीफा देने के बाद पार्टी में शुरू हुई हलचल को लेकर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह मजदूरों की पीड़ा पर राजनीति करने की सजा है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि श्री लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद ने कोरोना संक्रमण और लाॅकडाउन जैसी विषम परिस्थितियों में भी निर्लज्जता के साथ सरकार के राहत कार्यों की केवल आलोचना की, उस अंधी नकारात्मकता का फल है कि पार्टी के पांच विधान परिषद सदस्यों ने राजद से नाता तोड़ लिया। अब श्रीमती राबड़ी देवी को सदन में विरोधी दल के नेता पद से हाथ धोना पड़ेगा। राजद को गरीबों-मजदूरों की पीड़ा पर राजनीति करने और विकास में अडंगेबाजी करने की सजा मिली है।

श्री मोदी ने कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने अपने अच्छे-बुरे हर दौर के साथी रघुवंश प्रसाद सिंह की सलाह न मान कर ऊंची जातियों को दस फीसद आरक्षण देने के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के फैसले का विरोध जारी रखा और पुत्र मोह में उनकी लगातार उपेक्षा भी करते रहे। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), पटना में अपने बिस्तर से पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से उनका इस्तीफा भेजना जाहिर करता है कि राजद को परिवारवाद किस हद तक निगल चुका है। लोकसभा चुनाव में शून्य पर आउट होने वाली राजद से एक साथ पांच माननीय सदस्यों का मोहभंग और वरिष्ठ पदाधिकारी का इस्तीफा देना नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के नेतृत्व को दूसरा बड़ा झटका है।

इस बीच बिहार के स्वास्थ्य मंत्री एवं भाजपा नेता मंगल पांडेय ने राजद में टूट और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से रघुवंश प्रसाद सिंह के इस्तीफे पर कहा कि यह तो ट्रेलर है। बहुत जल्द थोक के भाव में राजद के विधानसभा सदस्य भी राजग का दामन थामेंगे। मंगलवार के घटनाक्रम से न केवल राजद बल्कि महागठबंधन के नेता भी सकते में हैं। ऐसे नेता अपने आशियाने की जुगत में राजग से लगातार संपर्क में हैं।

सूरज सतीश

जारी (वार्ता)

image