Friday, Apr 26 2024 | Time 09:15 Hrs(IST)
image
दुनिया


क्रोएशिया में सड़क हादसा, पोलैंड के 12 तीर्थयात्रियों की मौत

क्रोएशिया में सड़क हादसा, पोलैंड के 12 तीर्थयात्रियों की मौत

ज़ाग्रेब (क्रोएशिया) 06 अगस्त (वार्ता) क्रोएशिया में पोलैंड के तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस के खाई में गिर जाने से शनिवार को 12 लोगों की मौत हो गई।

बीबीसी ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि इस हादसे में 32 यात्री घायल हुए हैं, जिनमें से 19 की हालत नाजुक है। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक सेंट जोसेफ कैथोलिक समूह के ब्रदरहुड द्वारा आयोजित इस यात्रा में तीन पुजारी और छह नन भी शामिल थे। बस बोस्निया के कैथोलिक धर्मस्थल मेडजुगोरजे की ओर जा रही थी।

पोलैंड के विदेश मंत्रालय ने बताया कि पोलैंड के सभी यात्री वयस्क थे। वे सभी मुख्य रूप से मासोवियन प्रांत के रादोम और सोकोलो के तीर्थयात्री थे। यह दुर्घटना स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 5.40 बजे घटित हुई। विदेश मंत्रालय ने बताया कि पीड़ित जिस बस में यात्रा कर रहे थे, वह क्रोएशिया की राजधानी के उत्तर-पूर्व में जेरेक बिसास्की और पोडवोरेक के बीच ए4 रोड पर पलट गई।

पोलैंड के न्याय मंत्री एवं अभियोजक जनरल ने वारसॉ अभियोजक कार्यालय को त्रासदी के कारणों की जांच करने का आदेश दिया है। घटना के मद्देनजर पोलैंड के मंत्री क्रोएशिया जा रहे हैं।

पोलैंड के विदेश मंत्रालय ने बताया कि मृतकों में बस का चालक शामिल है या नहीं, इसकी अभी पुष्टि नहीं हो पायी है।

क्रोएशियाई प्रधानमंत्री लेडी प्लेंकोविक ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने ट्वीट कर कहा आपातकालीन सेवाएं पीड़ितों की हर संभव मदद कर रही हैं।

बीसीसी की रिपोर्ट अनुसार पोलैंड में छोटे शहर मेडजुगोरजे की तीर्थयात्राएं बहुत लोकप्रिय हैं, क्योंकि स्थानीय बच्चों ने 1980 के दशक में वहां वर्जिन मैरी का एक दर्शन देखा था।

संतोष.संजय

वार्ता

More News
हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दिया इस्तीफा

हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दिया इस्तीफा

26 Apr 2024 | 8:37 AM

मेक्सिको सिटी, 26 अप्रैल (वार्ता) कैरेबियाई देश हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने इस्तीफा दे दिया, जिससे देश में नई सरकार का मार्ग प्रशस्त हो गया है। स्थानीय मीडिया ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

see more..
जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने कैबिनेट में किया फेरबदल

जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने कैबिनेट में किया फेरबदल

25 Apr 2024 | 11:21 PM

हरारे, 25 अप्रैल (वार्ता) श्री एमर्सन मनांगाग्वा ने जिम्बावे में पिछले वर्ष अगस्त में हुये चुनाव में दोबारा राष्ट्रपति बनने के बाद अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल किया है।

see more..
पाकिस्तान में सैन्य अभियान में तीन आतंकवादी मारे गये

पाकिस्तान में सैन्य अभियान में तीन आतंकवादी मारे गये

25 Apr 2024 | 8:45 PM

इस्लामाबाद, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिम खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सुरक्षा बलों के एक अभियान में तीन आतंकवादियों को मार गिराया है।

see more..
image