Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:21 Hrs(IST)
image
खेल


राउंडग्लास पंजाब हॉकी अकादमी ने जूनियर पुरुष चैंपियनशिप में जीता कांस्य पदक

राउंडग्लास पंजाब हॉकी अकादमी ने जूनियर पुरुष चैंपियनशिप में जीता कांस्य पदक

मोहाली, 02 मई (वार्ता) राउंडग्लास पंजाब हॉकी अकादमी ने रविवार को जमशेदपुर में हॉकी इंडिया की जूनियर पुरुष अकादमी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2022 में कांस्य पदक के साथ अपना अभियान समाप्त किया। टीम ने तीसरे स्थान के प्लेऑफ में आर्मी बॉयज़ स्पोर्ट्स कंपनी के खिलाफ जीत दर्ज की। तय समय के पूरा होने के पश्चात स्कोर 2-2 की बराबरी पर छूटा, अंततः राउंडग्लास ने पेनल्टी शूटआउट के माध्यम से अपनी जीत तय की।

राउंडग्लास पंजाब हॉकी अकादमी को प्रतियोगिता के पूल डी में रखा गया था जहाँ उसने ध्यानचंद हॉकी अकादमी को 18-0, ओलंपियन विवेक सिंह हॉकी अकादमी को 4-1 और हर हॉकी अकादमी को 10-0 से हराने के बाद क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी।

नॉकआउट चरण में, अंतिम चार में प्रवेश करने के लिए टीम ने एसजीपीसी हॉकी अकादमी के खिलाफ 5-2 से जीत हासिल की थी जबकि सेमीफाइनल में वह नवल टाटा हॉकी अकादमी, जमशेदपुर से 1-3 के स्कोर से लड़ते हुए हार गई थी । राउंडग्लास पंजाब हॉकी अकादमी ने रविवार को कांस्य पदक मैच में विजयी रहते हुए टूर्नामेंट का अंत किया। हाल ही में जीता हुआ अकादमी का यह दूसरा पदक है, इससे पहले सब-जूनियर महिला चैंपियनशिप में भी तीसरे स्थान पर रही थी अकादमी।

राउंडग्लास पंजाब हॉकी अकादमी के सहायक तकनीकी निदेशक राजिंदर सिंह ने कहा, “हमें पूरे भारत की सर्वश्रेष्ठ टीमों में तीसरा स्थान प्राप्त करने पर गर्व है। हम इस टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में चौथे स्थान पर थे और इस बार का प्रदर्शन यह दर्शाता है कि हम प्रगति कर रहे हैं और सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। खिलाड़ियों, कोचों और कर्मचारियों का काफी अधिक प्रयास है।”

राउंडग्लास पंजाब हॉकी अकादमी के फारवर्ड शिवम राणा को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। उन्होंने कहा, "प्रतियोगिता हमारे लिए एक अद्भुत अवसर था, और मैं बहुत खुश हूं कि हमने कांस्य पदक जीता। मेरी ट्रॉफी पूरी टीम द्वारा किए गए प्रयास का परिणाम है। मुझे यह मौका देने के लिए मैं अपने कोचों, टीम के साथियों और राउंडग्लास को धन्यवाद देना चाहता हूं और मुझे उम्मीद है कि एक खिलाड़ी के रूप में मैं आगे बढ़ता रहूंगा और सुधार करता रहूंगा।"

राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image