Friday, Apr 26 2024 | Time 09:07 Hrs(IST)
image
राज्य


रूपाणी ने किया नवरात्री महोत्सव का शुभारम्भ

रूपाणी ने किया नवरात्री महोत्सव का शुभारम्भ

अहमदाबाद, 29 सितंबर (वार्ता) गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने यहां रविवार को वाइब्रेंट नवरात्री महोत्सव का शुभारंभ किया।

श्री रूपाणी ने वाइब्रेंट नवरात्री 2019 का शुभारम्भ करवाते हुए आज कहा कि यह शक्ति की भक्ति और नारी स्वरूपा देवियों की आराधना का पर्व है। यह पर्व असुरी शक्तियों पर दैवीय शक्तियों की विजय का पर्व है। गुजरात ने विश्व के इस सबसे लम्बे नृत्योत्सव के साथ साहसिक खेलों, हस्त कलाकारी, गिरी के हाट बाजार और खानपान के व्यंजनों को शामिल कर इस महोत्सव को एक हॉलिस्टिक कल्चरल फेस्टिवल बना दिया है।

उन्होंने कहा कि शेरी गरबा की हमारी पुरातन परम्परा में सब ने साथ मिलकर गरबा खेलते हुए माताजी की आराधना की थी। इसे वर्तमान समय में लोक उत्सव के तौर पर पर्यटन उद्योग के साथ और वाइब्रेंट समिट, पतंगोत्सव के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से जोड़ा गया था और आज इसकी पहचान वैश्विक बन गई है।

उन्होंने कहा कि गरबा अब गुजरात की ब्रांड इमेज बन चुका है। गुजरात निवेशकों के लिए बेस्ट पसंदीदा स्थल बन चुका है। साथ ही पर्यटन में भी विश्वभर के पर्यटकों का आकर्षण स्थल भी बना है। इस वर्ष गुजरात पर इन्द्रदेव की कृपा रही है और गुजरात द्वारा किए गए जल संग्रह से अकाल भूतकाल बनेगा। उन्होंने उम्मीद जतायी कि आद्यशक्ति की कृपा और आशीष गुजरात पर सदैव बनी रहेगी और गुजरात विकास की नयी उंचाइयों को पार कर जाएगा।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर गुजरात पर्यटन निगम की त्रिमासिक मैगजीन 'खुश्बु गुजरात की' का विमोचन भी किया। इस अवसर पर राज्य मंत्रिमंडल के सदस्य भुपेन्द्रसिंह चूड़ास्मा, सौरभभाई पटेल, प्रदीपसिंह जाड़ेजा, वासणभाई आहिर, ईश्वरसिंह पटेल, सांसद किरीटभाई सोलंकी, अहमदाबाद के सभी विधायक, मेयर श्रीमती बिजलबेन पटेल, मुख्य सचिव डॉ. जे.एन.सिंह, विभिन्न देशों के राजदूत, जीआईएनएफएस के धनराज नथवाणी सहित आमंत्रित महानुभाव और नागरिक भारी संख्या में उपस्थित थे। मुख्यमंत्री और महानुभावों ने आद्यशक्ति की महिमा उजागर करती विशेष सांस्कृतिक प्रस्तुति भी निहारी।

अनिल, शोभित

वार्ता

More News
दरभंगा में आतिशबाजी से लगी आग में एक ही परिवार के छह की मौत

दरभंगा में आतिशबाजी से लगी आग में एक ही परिवार के छह की मौत

26 Apr 2024 | 8:55 AM

दरभंगा 26 अप्रैल (वार्ता) बिहार में दरभंगा जिले के बहेड़ा थाना क्षेत्र के अंटोर गांव में आतिशबाजी से लगी आग से हुए सिलेंडर विस्फोट से एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई।

see more..
यूपी की आठ सीटों पर मतदान शुरु

यूपी की आठ सीटों पर मतदान शुरु

26 Apr 2024 | 8:55 AM

लखनऊ 26 अप्रैल, (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच उत्तर प्रदेश में नौ जिलों की आठ लोकसभा सीटों के लिये मतदान सुबह सात बजे शुरु हो गया।

see more..
चव्हाण ने विपक्षी दलों में फूट के लिए मोदी को जिम्मेदार ठहराया

चव्हाण ने विपक्षी दलों में फूट के लिए मोदी को जिम्मेदार ठहराया

26 Apr 2024 | 8:37 AM

सांगली, 25 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने गुरुवार को राज्य में दो विपक्षी दलों में कथित तौर पर फूट डालने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया और इस कृत्य को सबसे बड़ा 'राजनीतिक भ्रष्टाचार' बताया।

see more..
image