Friday, Apr 26 2024 | Time 17:01 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में फिर शुरु होगी ग्रामीण परिवहन सेवा-खाचरियावास

राजस्थान में फिर शुरु होगी ग्रामीण परिवहन सेवा-खाचरियावास

जयपुर, 16 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि प्रदेश में ग्रामीण परिवहन सेवा को फिर शुरु किया जायेगा।

श्री खाचरियावास ने आज विधानसभा मे प्रश्नकाल के दौरान विधायकों के पूरक प्रश्नों का जवाब के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस सेवा के पुनः प्रारम्भ करने की कवायद जारी है और हर ऎसा गांव, तहसील जो अब तक बस सेवा से वंचित है, उसे शामिल करते हुए इसके मार्ग निर्धारित किए जाएंगे। ये मार्ग गांव को गांव, गांव को शहर से बस सेवा से जोडेंगे।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण परिवहन सेवा पिछली सरकार द्वारा 2017 में बंद कर दी गई थी। इसे पुनः प्रारम्भ करने के लिए कमेटी बना दी गई है, इसकी कई बैठकें भी हो चुकी हैं। उन्होंने सभी विधायकों से बस सेवा से वंचित ऎसे गांव-तहसीलों की सूचना प्रदान करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि रोडवेज का घाटा भी पिछली सरकार के समय से काफी बढ़ चुका है। लेकिन सरकार रोडवेज की हालत सुधारने के लिए प्रतिबद्ध है इसीलिए लोक परिवहन सेवा पर लगाम लगाई गई है एवं पिछली सरकार में विमुक्त कर दिए गए राष्ट्रीय मार्गों को पुनः राष्ट्रीयकृत मार्ग में परिवर्तित कर रोडवेज को प्रदान करने की दिशा में काम किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इसी महीने रोड़वेज की स्थिति में सुधार और ग्रामीण परिवहन की दिशा में कार्य दिखाई देने लगेगा।

उन्होंने बताया कि राजस्थान सरकार की जन घोषणा ‘‘ग्रामीण परिवहन बस सेवा का विस्तार करते हुये दूर-दराज के गांवों-ढाणियों को बस सेवा से जोड़ने के अनुसार क्रियान्वयन प्रक्रियाधीन है।

image