Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:12 Hrs(IST)
image
खेल


यूपी के समर्थ की निगाहें ट्वंटी 20 सत्र पर

यूपी के समर्थ की निगाहें ट्वंटी 20 सत्र पर

नयी दिल्ली, 29 दिसंंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की रणजी टीम बेशक इस बार रणजी ट्राफी के नॉकआउट दौर में नहीं पहुंच पायी लेकिन उसके प्रतिभाशाली ओपनर समर्थ सिंह ने इस सत्र में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया और अब उनकी निगाहें अगले ट्वंटी 20 सत्र पर टिक गयी हैं। दिल्ली में जन्मे समर्थ ने अपना पहला रणजी सत्र उत्तर प्रदेश की तरफ से खेला और उत्तर प्रदेश की ओर से सत्र में सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे। समर्थ को चोटों के कारण थोड़ा नुकसान उठाना पड़ा इसके बावजूद उन्होंने छह मैचों में 46.82 के औसत से 369 रन बनाये और उनका सर्वाधिक स्कोर 187 रहा था। यूपी की टीम में समर्थ से ज्यादा रन कुलदीप यादव (466) ने बनाये। समर्थ ने अपने पहले रणजी सत्र के लिये यूनीवार्ता से कहा“ मुझे काफी कुछ सीखने को मिला। अाप वैसे क्रिकेट खेलते रहें तो बहुत चीजें नहीं सीख पाते हैं। लेकिन देश के राष्ट्रीय टूर्नामेंट में अलग राज्यों की टीमों और अलग अलग खिलाड़ियों के खिलाफ खेलकर आप बहुत कुछ सीखते हैं। मैदान में रहकर ही आप अपने खेल में सुधार कर सकते हैं। मुझे इस सत्र में खेलकर इस बात का अहसास हुआ और इस अनुभव का फायदा मुझे आगामी ट्वंटी 20 सत्र और फिर अगले रणजी सत्र में इसका फायदा मिलेगा।” उत्तर प्रदेश से पहले दिल्ली अंडर 19 और दिल्ली अंडर 22 टीमों के लिये खेल चुके समर्थ ने रणजी सत्र के दूसरे ही मैच में धर्मशाला में तमिलनाडु के खिलाफ 187 रन की धमाकेदार पारी खेली थी। तमिलनाडु वही टीम है जो कर्नाटक को लुढ़काकर रणजी सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। इस मैच में समर्थ ने तमिलनाडु के स्पिनर अश्विन क्रिस्ट की गेंदों पर तीन जबरदस्त छक्के मारे थे।

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image