Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:23 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


समर्पण भाव से स्वच्छताकार्मियों एवं जनप्रतिनिधियों ने काम किया-गहलोत

समर्पण भाव से स्वच्छताकार्मियों एवं जनप्रतिनिधियों ने काम किया-गहलोत

जयपुर 06 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जिस समर्पण भाव के साथ स्वच्छताकर्मियों एवं नगरीय निकायों के जनप्रतिनिधियों ने काम किया है उससे कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने में हम कामयाब होे सके है।

श्री गहलोत ने आज यहां मुख्यमंत्री निवास से वीडियो काॅन्फ्रेंस के माध्यम से नगरीय निकायों के जनप्रतिनिधियों एवं सफाईकर्मियों के साथ संवाद कर रहे थे। राज्य के 196 नगरीय निकायों के करीब 1600 प्रतिभागी इस कार्यक्रम से सीधे जुडे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना के जंग में शामिल डाॅक्टर्स, नसिंगकर्मियों, आंगनबाड़ी वर्कर्स एवं पुलिस सहित आप सबकी मेहनत से देश में राजस्थान का का मान और सम्मान बढा है। उन्होंने आह्वान किया कि आगे भी इसी मनोयोग से कोरोना की लड़ाई में टीम भावना के साथ जुटे रहें।

उन्होंने कहा कि पिछले करीब चार महीने से राजस्थान कोरोना को नियंत्रित करने में कामयाब रहा हैं। स्वच्छताकर्मियों ने अपनी जान जोखिम में डालकर शहर, गली-मोहल्ले एवं घर-घर को संक्रमणमुक्त रखने में बड़ी भूमिका अदा की है। उन्होंने कहा कि सफाईकर्मियों को मास्क, दस्ताने सैनिटाइजर सहित अन्य सुरक्षा सामग्री के लिए राज्य सरकार ने एक-एक हजार रूपए उपलब्ध कराए ताकि फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में काम करते हुए वे संक्रमण से बचे रहें। इसके साथ ही राजस्थान पहला राज्य है, जिसने कोरोना जंग में जुटे हुए सरकारी और गैर सरकारी कार्मिकों की चिंता करते हुए उन्हें 50 लाख रूपए के बीमा कवर की सुविधा प्रदान की है।

श्री गहलोत ने कहा कि हमने सभी वर्गों एवं जमीनी स्तर पर काम करने वाले लोगों का सहयोग लेकर उनके अनुभवों एवं नवाचारो का उपयोग करते हुए राजस्थान को इस लड़ाई में अग्रणी पायदान पर रखा।

रामसिंह

वार्ता

image