Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:39 Hrs(IST)
image
खेल


एमएफएन के मेन इवेंट में संजीत ने डोर्डे को हराया

एमएफएन के मेन इवेंट में संजीत ने डोर्डे को हराया

नयी दिल्ली, 25 जून (वार्ता) मेट्रिक्स फाइट नाइट के नौंवे संस्करण के मेन इवेंट में संजीत बुधवार ने डोर्डे स्टोजानोविच को करारी शिकस्त दी।

डोर्डे ने दिल्ली के सीरी फोर्ट में आयोजित मुकाबले के पहले राउंड में संजीत पर पूरी तरह काबू रखा। शुरुआती मिनटों में डोर्डे ने संजीत पर हावी होकर कई मुक्के जड़े। सर्बियाई खिलाड़ी ने नेक-लॉक का भी प्रयास किया, लेकिन संजीत बच निकलने में कामयाब रहे।

दूसरे राउंड में भी डोर्डे का दबदबा जारी रहा। उन्होंने दो बार संजीत के कदमों पर काबू पाना चाहा और कुछ मुक्के जड़े। राउंड के अंतिम क्षणों में भारतीय खिलाड़ी ने पासा पलटते हुए डोर्डे को नेक-लॉक में जकड़ लिया, हालांकि डोर्डे उससे बच निकलने में कामयाब रहे और मैच तीसरे राउंड तक गया।

आखिरी राउंड में संजीत ने डोर्डे पर पूरी हावी होते हुए कई मुक्के जड़े और मैच जीत लिया।संजीत ने मैच जीतने के बाद कहा, “यह एक अविश्वसनीय लड़ाई थी। डोर्डे ने बहुत अच्छी लड़ाई लड़ी और हम तीसरे दौर के अंत तक लड़ते रहे। यह मेरे लिए वास्तव में एक बड़ा क्षण है। मुझे एमएफएन 9 में मेन इवेंट जीतने पर बहुत गर्व है और मुझे उम्मीद है कि मैं भविष्य में बड़ी प्रतियोगिताएं जीतता रहूंगा। मैं निश्चित रूप से कड़ी ट्रेनिंग करूंगा और अगली बार और भी बेहतर तरीके से लड़ूंगा।”

सह-मेन इवेंट में जोजो राजकुमारी ने मैरी जेन बुना को टीकेओ (स्ट्रॉवेट वर्ग) से हराया। भारतीय खिलाड़ी ने केवल 36 सेकंड में मुकाबला समाप्त कर दिया। राजकुमारी ने आक्रामक शुरुआत की और फिलीपींस की मैरी जेन बुना को बाहर करने के लिए गर्दन पर एक मुक्का मारा।

पूजा तोमर ने मेन कार्ड की पहली लड़ाई में तेनजिन पेमा (एटमवेट) को हराया। पूजा ने कई किक और घूंसे मारते हुए आक्रामक तरीके से मुकाबला शुरू किया। 20 सेकंड में दिल्ली की इस लड़की ने लड़ाई को खत्म कर दिया और टीकेओ के जरिए मैच जीत लिया।

मेन कार्ड की दूसरी फाइट में अंगद बिष्ट ने फ्लाईवेट कैटेगरी में सबमिशन से हिमांशु कौशिक को हरा दिया। अंगद ने कुछ घूंसों से लड़ाई की शुरुआत में ही गति पकड़ ली। इसके बाद, उत्तराखंड के लड़ाकू ने नेक-लॉक के जरिये अपने प्रतिद्वंद्वी को टैप आउट करने के लिए मजबूर कर दिया।

लाइटवेट वर्ग में श्रीकांत शेखर ने सुमित खाड़े को सबमिशन से हराया। श्रीकांत पहले दौर में अपने प्रतिद्वंद्वी के ऊपर चढ़ गये और कई मुक्के मारे। सुमित ने दूसरे दौर में आगे बढ़ने की कोशिश की, लेकिन श्रीकांत ने फिर से शीर्ष माउंट की स्थिति प्राप्त करते हुए नेक-लॉक लगाया और अपने प्रतिद्वंद्वी को टैप आउट करने के लिए मजबूर किया।

एमएफएन के संचालन निदेशक एलन फेनांडीस ने शो के बारे में कहा, “पूरे शो में तीव्रता वास्तव में बहुत अधिक थी। बहुत सारे मुकाबले राउंड-3 तक गए। हमने एमएफएन-9 में बहुत सारी प्रतिभा देखी जो केवल मंच का विकास दर्शाती है । हम यहां से केवल बेहतर हो सकते हैं।”

शादाब राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image