Friday, Apr 26 2024 | Time 11:05 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड विधानसभा में द्वितीय अनुपूरक बजट पेश ,राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पारित

झारखंड विधानसभा में द्वितीय अनुपूरक बजट पेश ,राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पारित

रांची, 01 मार्च (वार्ता) झारखंड विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही के दूसरे दिन आज प्रश्नोत्तर काल की कार्यवाही पूरी तरह से बाधित रही जबकि हंगामे के बीच राज्य के वित्त मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने चालू वित्तीय वर्ष के लिए सात हजार तीन सौ इक्कीस करोड़ रुपये से अधिक का अनुपूरक बजट पेश किया।

विधानसभा की कार्यवाही आज पूर्वाह्न 11 बजे शुरू होने के साथ ही आज विपक्षी सदस्यों ने युवाओं को रोजगार, नियोजन नीति, मिलावटी किरासन तेल और बांग्लादेशी घुसपैठिये का मुद्दा जोर-शोर से उठाया। भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) के मनीष जायसवाल ने हजारीबाग के सदर प्रखंड में जनवितरण प्रणाली की दुकानों के माध्यम से मिलावटी किरासन तेल का मुद्दा उठाते हुए कार्यस्थगन प्रस्ताव दिया। वहीं, भाजपा के ही नवीन जायसवाल ने नियोजन नीति और अनंत ओझा ने बांग्लादेशी घुसपैठियों का मुद्दे पर कार्यस्थगन प्रस्ताव पर चर्चा कराने की मांग की।

भाजपा के अनंत ओझा ने पिछली सरकार में बनायी गयी नियोजन नीति का भी जिक्र करते हुए कहा कि इससे तृतीय और चतुर्थ वर्ग की श्रेणियों में स्थानीय युवाओं को रोजगार मिल रहा था। उन्होंने इस मुद्दे पर दिये गये कार्यस्थगन प्रस्ताव पर चर्चा कराने की मांग की। लेकिन विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो ने इन सभी कार्यस्थगन प्रस्ताव को अमान्य कर दिया।

विधानसभा अध्यक्ष के कार्यस्थगन प्रस्ताव को अमान्य किए जाने के कारण भाजपा के कई सदस्य वेल में आकर नारेबाजी करने लगे। विधानसभा अध्यक्ष ने विपक्षी सदस्यों को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन सदन में हंगामा होता देख विधानसभा अध्यक्ष ने पूर्वाह्न 11 बजकर सताईस मिनट पर सभा की कार्यवाही दोपहर बारह बजकर तीस मिनट तक के लिए स्थगित कर दिया।

विनय सतीश

जारी वार्ता

image