Friday, Apr 26 2024 | Time 20:28 Hrs(IST)
image
खेल


गोवा पर दूसरी जीत से मुंबई की सेमीफाइनल की राह बनी आसान

गोवा पर दूसरी जीत से मुंबई की सेमीफाइनल की राह बनी आसान

बैम्बोलिन, 27 फरवरी (वार्ता) मुंबई सिटी एफसी ने संघर्षपूर्ण जीत से सेमीफाइनल की तरफ एक कदम और बढ़ा दिया है। मौजूदा चैम्पियनों ने शनिवार को बैम्बोलिन स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के लीग मुकाबले में एफसी गोवा को 2-0 से हरा दिया। मुंबई के सेंटर-बैक मेहताब सिंह को मजबूत डिफेंडिंग करने और पहला गोल दागने के लिए हीरो ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया।

अपनी नौवीं जीत से मुंबई ने खुद को सेमीफाइनल की होड़ में बनाए रखा है। कोच डेस बकिंघम की टीम 18 मैचों से 31 अंक लेकर कुछ समय के लिए पांचवें स्थान पर रहने के बाद फिर से चौथे स्थान आ गई है। वहीं, अपनी नौवीं हार के बाद एफसी गोवा नौवें स्थान पर कायम है। सहायक कोच क्लिफोर्ड मिरांडा की देखरेख में उतरी गोवा 19 मैचों से मात्र 18 अंक जुटा सकी है।

मैच का पहला गोल 35वें मिनट में आया, जब मेहताब सिंह के हैडर से मुंबई सिटी 1-0 से आगे हो गई। 86वें मिनट में डिएगो मोरिसिओ ने गोल करके मुंबई की बढ़त को 2-0 कर दिया। गोल करने का यह मौका गोवा के दो डिफेंडरों के बीच तालमेल की कमी के कारण स्थानापन्न ब्राजीली स्ट्राइकर को मिला। गोललाइन के पास गोवा के डिफेंडर ऐबन डोहलिंग ने गेंद समय पर क्लियर नहीं की और वो डिएगो को करीब आते भी नहीं देख सके। इससे बेखबर उन्होंने सामने खड़े साथी डिफेंडर सेरिटन फर्नांडेस को छोटा सा पास दिया, लेकिन डिएगो अपने शारीरिक दमखम दिखाते हुए सेरिटन से गेंद छीनने में कामयाब हुए और फिर वापस पीछे की ओर मुड़े और फिर उन्होंने अपने लिए जगह बनाते हुए करारा राइट फुटर शॉट लगाकर गेंद को गोलजाल में उलझा दिया।

आज के परिणाम के बाद सीजन में दोनों टीमों के बीच मुकाबलों में दबदबा मुंबई सिटी का रहा। क्योंकि पिछली बार जब ये दोनों टीमें सीजन के पहले चरण में भिड़ी थीं, तो मुंबई 3-0 से जीती थी।

राज

वार्ता

More News
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

26 Apr 2024 | 7:45 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image