Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:44 Hrs(IST)
image
खेल


सीनियर भारतीय महिला फुटबॉल टीम अक्टूबर में करेगी विदेश का दौरा

सीनियर भारतीय महिला फुटबॉल टीम अक्टूबर में करेगी विदेश का दौरा

कोलकाता, 24 सितंबर (वार्ता) झारखंड के जमशेदपुर में लगभग एक महीने तक प्रशिक्षिण शिविर में रहने के बाद सीनियर भारतीय महिला फुटबॉल टीम अगले साल भारत में होने वाले एएफसी महिला एशियाई कप की तैयारी के हिस्से के रूप में अक्टूबर में विदेश का दौरा करेगी।

टीम के मुख्य कोच थॉमस डेनरबी ने भारत में होने वाले इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट के लिए अपनी तैयारी में प्रतिस्पर्धी मैच खेलने के महत्व पर जोर दिया है। इस कड़ी में अब भारतीय टीम आगामी गुरुवार को यूएई के लिए रवाना होने वाली है, जहां वह संयुक्त अरब अमीरात और ट्यूनीशिया के खिलाफ दो मैत्री मैच खेलेगी। यहां दो मैत्री मैचों के बाद भारतीय टीम बहरीन और चीनी ताइपे के खिलाफ दो और मैत्री मैच खेलने के लिए बहरीन की यात्रा करेगी। इसके बाद स्वीडन में एक संक्षिप्त दौरा होने की संभावना है, जहां वह दो दमल्सवेनस्कैन लीग टीमों का सामना करेगी, हालांकि यह दौरा भारतीय खिलाड़ियों के स्वीडन में प्रवेश के लिए संबंधित अधिकारियों की अनुमति के अधीन हैं।

थॉमस डेनरबी ने कहा, “ यूएई, ट्यूनीशिया, चीनी ताइपे और बहरीन के खिलाफ चार मैचों के अलावा हमारे पास दो स्वीडिश प्रीमियर लीग टीमों के खिलाफ दो निश्चित मैच भी हैं। हम देश में यात्रा प्रोटोकॉल को सुलझाने की प्रक्रिया में हैं, क्योंकि स्वीडन में भारतीय नागरिकों काे अभी भी प्रवेश की अनुमति नहीं है। मैं ऐसी परिस्थितियों में हमारे खिलाफ मैच खेलने के लिए तैयार टीमों को खोजने में एआईएफएफ (अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ) के प्रयासों की सराहना करता हूं। हम एएफसी महिला एशियाई कप भारत 2020 की तैयारी के लिए जमशेदपुर में एक महीने से प्रशिक्षण ले रहे हैं। ”

डेनरबी ने कहा, “ दुर्भाग्यवश वर्तमान कोरोना महामारी की स्थिति बहुत खराब है और वास्तविकता यह है कि विभिन्न देशों में अलग-अलग क्वारंटीन प्रतिबंध हैं जो भारतीय टीमों के लिए कई विकल्पों को बंद करता है, क्योंकि कुछ देशों में भारतीय नागरिकों के लिए अभी भी प्रवेश की अनुमति नहीं है और अगर है तो इसमें बड़ी क्वारंटीन अवधि शामिल है। ”

मुख्य कोच ने पहले ही बड़े टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ियों को फिट करने के लिए गुणवत्ता वाले मैच खेलने के महत्व के बारे में बात की है और उनका मानना ​​है कि यूएई और बहरीन में मैत्री मैच टीम को खुद का आकलन करने में मदद करेंगे।

उन्होंने कहा, “ यूएई और बहरीन में मैच हमें खुद को आंकने की अनुमति देंगे कि हम कुछ अच्छे प्रतिस्पर्धी विरोधियों के खिलाफ कहां खड़े हैं। टीमों को अपनी रक्षा और बिल्ड-अप प्रक्रिया का निर्माण करने की आवश्यकता होती है और यह सब एक अंतरराष्ट्रीय मैच में आंका जाता है। कोरोना महामारी के दौरान ऐसी चीजों की व्यवस्था करना मुश्किल है और जमशेदपुर में प्रशिक्षण के लिए सुविधाओं का होना बहुत मददगार रहा है। झारखंड सरकार ने हमें आवश्यक सुविधाएं प्रदान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है और इसके लिए हम सभी उसके आभारी हैं। मुझे उम्मीद है कि अच्छे विरोधियों के खिलाफ प्रशिक्षण और मैत्री मैच के सही मिश्रण के साथ हम एशियाई कप के लिए तैयार हो सकते हैं। ”

दिनेश

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image