Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:49 Hrs(IST)
image
खेल


विलियम्स बहनों में होगा खिताबी मुकाबला

विलियम्स बहनों में होगा खिताबी मुकाबला

मेलबोर्न, 26 जनवरी (वार्ता) टेनिस इतिहास की सबसे मशहूर विलियम्स बहनों वीनस और सेरेना के बीच वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम आस्ट्रेलियन ओपन का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। दोनों के बीच ग्रैंड स्लेम के खिताब का फैसला करने के लिये यह नौवीं भिड़ंत होगी। विलियम्स बहनों में छोटी बहना 35 वर्षीय सेरेना ने विध्वंसक प्रदर्शन करते हुये क्रोएशिया की 34 वर्षीय मीरजाना लूसिच बरोनी को 6-2 6-1 से निपटाया जबकि 13वीं सीड बड़ी बहन 36 वर्षीय वीनस ने हमवतन कोको वेंडेवेग को तीन सेटों के संघर्ष में 6-7 6-2 6-3 से पराजित किया। वीनस और सेरेना इस तरह नौवीं बार किसी ग्रैंड स्लेम टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में आमने सामने होंगी। खिताब किसी की भी झोली में जाये लेकिन यह तय है कि आस्ट्रेलियन ओपन उनके घर में ही रहेगा। अपनी बहन से एक साल छोटी सेरेना ने कहा“ हम दोनों के लिये ही फाइनल एक तरह से सपना पूरा होने जैसा है। वह हमेशा मेरी कड़ी प्रतिद्वंद्वी रही हैं। वीनस ने जितना मुझे हराया है उतना मुझे किसी ने नहीं हराया है। नतीजा कोई भी हो लेकिन एक विलियम्स चैंपियन बनेगी।” पूर्व नंबर एक वीनस ने दूसरी बार अपने करियर में आस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में जगह बनाई जबकि सेरेना अपने सातवें आस्ट्रेलियन ओपन खिताब तथा रिकार्ड 23वें ग्रैंड स्लेम के लिये उतरेंगी। सेरेना ने 2003 में वीनस को इसी टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में हराया था।

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image