Friday, Apr 26 2024 | Time 16:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विकास का शार्प शूटर इटावा में ढेर

विकास का शार्प शूटर इटावा में ढेर

इटावा, 09 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के सिविल लाइन क्षेत्र में गुरूवार को पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के शार्प शूटर एवं 50 हजार रूपये के ईनामी प्रवीन उर्फ बबुआ दुबे को एक सशस्त्र मुठभेड़ में मार गिराया।

मारा गया बदमाश विकास के शार्प शूटर्स टीम का हिस्सा था जिसने पिछले गुरूवार को कानपुर में चौबेपुर के बिकरू गांव में दबिश देने गयी पुलिस टीम पर गोलियां बरसायी थी। इस हमले में आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गये थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया कि इटावा कानपुर हाईवे पर बकेवर इलाके के महेवा में आज तड़के तीन बजे के आसपास एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी को लूटने के बाद में बदमाश मौका ए वारदात से भाग निकले। इसी सूचना के आधार पर पूरे जिले में बदमाशों की नाकाबंदी की गई । नाकेबंदी के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि कार लूटने वाले बदमाश सिविल लाइन इलाके में कचौरा चौराहे के पास पहुंचे हुए हैं।

पुलिस ने बदमाशों की घेराबंदी की कोशिश की तो बदमाशों ने पुलिस दल पर गोलियां चलाना शुरू कर दी। आत्म रक्षार्थ बदमाशों को घेरने वाली पुलिस टीम की ओर से भी गोलियां चलाई गई । नतीजे के तौर पर एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उपचार के दरम्यान बदमाश की मौत हो गई।

मुठभेड़ स्थल देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि पुलिस से बच कर भाग रहे बदमाशो की कार पेड़ से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गई जिसके बाद बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी और पुलिस द्वारा की गई जबाबी फायरिंग में एक बदमाश मारा गया। मारे गए बदमाश के अन्य साथी मौके का फायदा उठाकर घटनास्थल से फरार हो गए हैं जिनकी पुलिस टीम सरगर्मी से तलाश में जुटी हुई है ।

उन्होने बताया कि मृतक बदमाश के कब्जे से एक पिस्टल एक डबल बैरल बंदूक और कई अन्य कारतूस बरामद किए गए हैं । उसकी पहचान विकास दुबे के साथी प्रवीन उर्फ बबुआ दुबे के रूप में की गई है । इस पर 50000 का इनाम भी घोषित है। मारा गया बदमाश कानपुर के चौबेपुर के बिकरु गॉव के खूनी कांड का फरार मुजरिम है ।

पुलिस ने बताया कि बकेवर इलाके के महेवा के पास में झारखंड से दिल्ली जा रहे विजय और गणेश को बदमाशों ने हथियारों की नोक पर धमकाकर के लूट लिया। उसके बाद बदमाश आगरा की ओर फरार होने की फिराक में सिविल लाइन इलाके के कचौरा चौराहे को पार करते हुए जा रहे थे कि इसी बीच में पुलिस ने घेराबंदी करके इन को घेर लिया। अभी तक फरार हुए तीनों बदमाशों के बारे में कोई सटीक जानकारी नहीं मिल सकी है ।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
image