Thursday, May 9 2024 | Time 01:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पुलिस हिरासत में मारे गए शिवम के परिजन से शिवराज ने की मुलाकात

पुलिस हिरासत में मारे गए शिवम के परिजन से शिवराज ने की मुलाकात

भोपाल, 20 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी उपाध्यक्ष और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कल पुलिस हिरासत में मारे गए राजधानी भोपाल निवासी युवक शिवम शर्मा के परिजन से आज मुलाकात करने के बाद मामले की सीबीआई जांच की मांग की।

श्री चौहान शिवम के घर पहुंचे और उसके परिजन को ढांढस बंधाया। इस दौरान परिजन ने स्थानीय बैरागढ़ पुलिस और अन्य आला अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए। परिजन ने पुलिस पर शिवम के गले की चेन चुराने और थाने के सीसीटीवी फुुटेज नहीं दिखाने का भी आरोप लगाया।

मुलाकात के बाद श्री चौहान ने संवाददाताओं से कहा कि शिवम के दिव्यांग माता-पिता का दुख कल्पना से परे है। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस अपराधियों को नहीं पकड़ रही, लेकिन भोले-भाले लोगों को निशाना बना रही है।

श्री चौहान ने कहा कि इस मामले में सीबीआई जांच होनी चाहिए। उन्होंने मृतक शिवम की एक बहन को शासकीय नौकरी देने की भी मांग की।

भाजपा उपाध्यक्ष ने कहा कि इस घटना के विरोध में पार्टी कल धरना देगी और इसके बाद भी अगर सरकार ने उनकी मांगें नहीं मानी तो लंबी लड़ाई लड़ी जाएगी।

राजधानी भोपाल की बैरागढ़ पुलिस पर एक युवक को हिरासत के दौरान पीट-पीट कर मारने के आरोप लग रहे हैं। आरोप है कि स्थानीय निवासी शिवम शर्मा और उसका एक दोस्त मंगलवार रात अपनी गाड़ी से कहीं जा रहे थे। इस दौरान उनकी गाड़ी सड़क पर लगी रेलिंग में जा टकराई। इसके बाद पुलिस उन दोनों को थाने ले गई और उन्हें इतना मारा कि शिवम की दरमियानी रात मौत हो गई। वहीं दूसरा युवक गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है। मामले में बैरागढ़ थाना प्रभारी अजय मिश्रा समेत थाने के पांच पुलिसकर्मियों राजेश तिवारी, बोहराम सिंह, आरक्षक राजकुमार भटनागर और गंगाराम को निलंबित किया गया है।

गरिमा

वार्ता

image