Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:05 Hrs(IST)
image
States


शिवराज ने विपक्ष पर पलटवार किया

शिवराज ने विपक्ष पर पलटवार किया

खरगोन, 22 जुलाई (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज आक्रामक रुख धारण कर विपक्ष पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के कार्यकाल की सड़क पानी और बिजली की स्थितियों पर सवालिया निशान खड़े कर दिये।
आज यहां मंडी प्रांगण में अपनी जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान आयोजित विशाल सभा में श्री चौहान ने सड़क, पानी और बिजली के कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकाल की स्थितियों की तुलना करते हुए कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह से सवाल पूछे हैं कि कांग्रेस शासनकाल में यह अधोसंरचनाएं व सुविधाएं क्यों मुहैया नहीं हो पायीं थीं।
कल बड़वानी जिले के मैराथन भ्रमण के उपरांत आज श्री चौहान ने कहा कि उनकी पत्नी महाराष्ट्र की है और वह हमेशा मध्यप्रदेश में प्रवेश करने पर सड़कों को लेकर उनका मजाक उड़ाती थी। उन्होंने कहा कि कमलनाथ जब भूतल परिवहन मंत्री हुआ करते थे तब भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रीय राजमार्ग के गड्ढों पर धान उगाकर इनकी कमियों को उजागर किया था, और अब वे (कमलनाथ) उन पर सवाल उठा रहे हैं, जो हास्यास्पद है।
उन्होंने कहा कि इसी तरह से बंटाधार मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के कार्यकाल में सड़क, पानी, और बिजली की स्थिति दयनीय थी और जनता उस भयावह काल को नहीं भूली है।
उन्होंने कांग्रेस को किसानों का खून चूसने वाला निरूपित करते हुए बताया कि हमने विभिन्न कृषक कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से उनकी स्थितियों में आमूल चूल परिवर्तन कर दिखाया है । उन्होंने कहा कि गांधी परिवार के प्रधानमंत्री गरीबी हटाने का नारा देने के सिवाय कुछ नहीं कर पाये जबकि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने उनका जीवन स्तर सुधार कर सिखा दिया है कि गरीबी कैसे हटाई जाती है । उन्होंने कहा कि गरीबी कैसे हटाई जाती है, कांग्रेस यह बात शिवराज सिंह चौहान से सीखे।
श्री चौहान ने गरीबों को पक्के मकान, पट्टे, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार की विभिन्न योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा विकास के लिये कटिबद्ध है।
उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वैश्विक नेता निरूपित करते हुए कहा कि उनकी नीतियों के चलते भारत पूरे विश्व में सीना तान कर खड़ा है। उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक का हवाला देते हुए कहा अब भारत को छेड़ने वालों को छोड़ा नहीं जाता है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश पर जान न्योछावर करने वाले शहीदों को हमेशा सर आंखों पर बिठाया, जबकि कांग्रेस शहीदों को अपमानित कर आतंकियों को महिमामंडित करती है।
उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह के बीमारू राज्य को उन्होंने विकासशील और विकसित बनाया है और अब इसे अगले कार्यकाल में समृद्ध बनाएंगे।
श्री चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा के तहत आज खरगोन जिले के कई स्थानों पर रोड शो, रथ सभा तथा जनसभाएं आयोजित है।
सं नाग
वार्ता

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image