Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:59 Hrs(IST)
image
राज्य


सिद्धू हमारे मुखिया, बातचीत से हल करेंगे सभी मुद्दे: चन्नी

सिद्धू हमारे मुखिया, बातचीत से हल करेंगे सभी मुद्दे: चन्नी

चंडीगढ़, 29 सितम्बर(वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा है नवजाेत सिंह सिद्धू को जो भी शिकायतें है उन्हें आज या कल मिल बैठ कर हल कर लिया जाएगा।

श्री चन्नी ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद आज यहां पत्रकारों के सवालों पर यह प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि श्री सिद्धू से आज सुबह उनकी फोन पर बात हुई है तथा उन्हें जो भी शिकायतें हैं या फिर जो भी मुद्दे उन्होंने उठाये हैं उन्हें मिल बैठ कर हल कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी सर्वोपरि है और पार्टी प्रदेशाध्यक्ष होने के नाते श्री सिद्धू एक मुखिया की भूमिका हैं। मुखिया को परिवार में बैठकर बात करनी होती है।

वहीं श्री सिद्धू ने मीडिया चैनलों से बातचीत में कहा है कि वह केवल उन्हीं मुद्दों को उठा रहे हैं जिन पर वादा कर कांग्रेस राज्य में सत्ता में आई थी। लोगाें की अकांक्षाओं के रूप इन मुद्दों का हल होना लाज़मी है और वह अपने इस दृष्टिकोण पर कायम हैं। ‘मैने पार्टी हाईकमान को न तो कभी गुमराह किया और न ही अब होने दूंगा‘। बताया जाता है कि श्री सिद्धू राज्य के नये पुलिस महानिदेशक की नियुक्ति, श्री ब्रह्म मोहिंदरा को स्थानीय निकाय विभाग का आवंटन तथा ए.पी.एस देयोल की महाधिवक्ता पद पर नियुक्ति जैसे मुद्दों लेकर नाराज हैं। श्री देयोल राज्य के पूर्व पुलिस महानिदेशक सुमेद सिंह सैनी के भी वकील रह चुके हैं।

मुख्यमंत्री ने कि कहा कि श्री सिद्धू की नाराजगी जानने और उन्हें मनाने के लिये श्री परगट सिंह समेत कई कैबिनेट मंत्री उनसे मिलने पटियाला गये थे। उन्होंने श्री सिद्धू का बचाव करते हुये कहा कि प्रदेशाध्यक्ष पद से उनके इस्तीफे को पार्टी को नुकसान पहुंचाने के प्रयास के रूप में नहीं देखा जाना चाहिये। वह अवश्य ही उनसे बात करेंगे तथा पार्टी और सरकार को राज्य की जनता अपेक्षाओं एवं अकांक्षाओं पर खरा साबित करना उनका लक्ष्य है। उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने जनता की समस्याओं को जानने और इन्हें हल करने के लिये राज्य के अनेक क्षेत्रों के फौरी दौरे किये हैं और इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के प्रति सकारात्मक माहौल महसूस किया है।

इस बीच सूत्रों के अनुसार सिद्धू के प्रदेशाध्यक्ष और श्रीमती रजिया सुल्ताना के कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद प्रदेश कांग्रेस में उपजे ताजा हालात को लेकर कांग्रेस हाईकमान ने भी सभी मुद्दों को प्रदेश स्तर पर सुलझाने के निर्देश दिये हैं। हाईकमान ने श्री चन्नी के नेतृत्व में भी विश्वास जाहिर करते हुये असंतुष्टों को भी संदेश देने का काम किया है।

रमेश1530वार्ता

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image