Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:54 Hrs(IST)
image
खेल


ओकूहारा पर जीत से सिंधू सेमीफाइनल में

ओकूहारा पर जीत से सिंधू सेमीफाइनल में

जकार्ता, 19 जुलाई (वार्ता) पांचवीं सीड भारत की पीवी सिंधू ने सनसनीखेज़ प्रदर्शन करते हुये तीसरी वरीय जापान की नोजोमी ओकूहारा को शुक्रवार को लगातार गेमों में 21-14, 21-7 से हराकर इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली।

सिंधू ने अपने से विश्व रैंकिंग में तीन स्थान ऊपर ओकूहारा से यह मुकाबला मात्र 44 मिनट में जीत लिया। विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर की सिंधू ने इस जीत से दूसरी रैंकिंग की ओकूहारा के खिलाफ अपना करियर रिकार्ड 8-7 पहुंचा दिया है।

भारतीय खिलाड़ी का इस साल का यह तीसरा सेमीफाइनल है और 2019 में उन्हें अपने पहले खिताब की तलाश है। दिलचस्प है कि सिंधू ने अपना आखिरी खिताब 2018 के अंत में वर्ल्ड टूर फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में ओकूहारा को ही हराकर जीता था। सिंधू को इस साल सिंगापुर ओपन के सेमीफाइनल में आेकूहारा से हार का सामना करना पड़ा था। सिंधू इससे पहले इंडिया ओपन और सिंगापुर ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थी।

2019 के अपने पहले फाइनल में पहुंचने के लिये सिंधू का मुकाबला दूसरी वरीयता प्राप्त चीन की चेन यू फेई से होगा। सिंधू का तीसरी रैंकिंग की यू फेई के खिलाफ 4-3 का करियर रिकार्ड है। यू फेई और सिंधू का आखिरी मुकाबला पिछले साल चाइना ओपन में हुआ था जिसमें यू फेई ने जीत हासिल की थी।

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image