Friday, Apr 26 2024 | Time 16:49 Hrs(IST)
image
India


चीन में बोली सीतारमण , आतंकवाद कतई बर्दाश्त न करें

चीन में बोली सीतारमण , आतंकवाद कतई बर्दाश्त न करें

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद को समाज के लिए सबसे बडा खतरा बताते हुए आज शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सदस्य देशों से इसका मिलकर मुकाबला करने और किसी भी तरह के आतंकवाद को कतई बर्दाश्त नहीं करने का आह्वान किया।
रक्षा मंत्री ने चीन की राजधानी बीजिंग में एससीओ देशों के रक्षा मंत्रियों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि शांतिपूर्ण समाज के लिए अंतर्राष्ट्रीय अातंकवाद सबसे बडा खतरा है। आतंकवाद को विकास योजनाओं को पटरी से उतारने का सबसे बडा कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि इससे देश के भीतर और हमारी सीमाओं के पार अस्थिरता उत्पन्न होती है। उन्होंने सदस्य देशों से तालमेल बढाकर एकजुट होकर इसका मुकाबला करने और आतंकवाद को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करने का आह्वान किया।
श्रीमती सीतारमण ने किसी का नाम लिये बिना कहा कि सुविधा के अनुसार किसी न किसी बहाने से आतंकवादी संगठनों और गुटों को समर्थन देने की दलीलें अब स्वीकार नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि दरअसल अब दुनिया ने महसूस किया है कि आतंकवाद अच्छा या बुरा नहीं होता है। भारत इस मामले में ताशकंद स्थित एससीओ क्षेत्रीय आतंकवाद रोधी नेटवर्क से निरंतर संपर्क बनाये रखेगा।
उन्होंने कहा कि सभी को स्थिर, सुरक्षित और शांतिपूर्ण अफगानिस्तान के लक्ष्य की दिशा में मिलकर काम करना चाहिए। काबुल में हाल के आतंकवादी हमले की कडी निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि एससीओ को वहां आतंकवाद से निपटने के लिए किसी तरह का समझौता नहीं करना चाहिए । भारत अफगानिस्तान में स्थिरता और समृद्धि के लिए हर संभव कदम उठाने को तैयार है।
संजीव सत्या
जारी वार्ता

More News
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर एक बजे तक मतदान प्रतिशत

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर एक बजे तक मतदान प्रतिशत

26 Apr 2024 | 2:27 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर हो रहे चुनावों का एक बजे तक का मतदान प्रतिशत इस प्रकार रहा......

see more..
तेरह राज्यों एवं केन्द्रशासित प्रदेश में 11 बजे तक मतदान

तेरह राज्यों एवं केन्द्रशासित प्रदेश में 11 बजे तक मतदान

26 Apr 2024 | 1:11 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के लिये 13 राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशाें में शुक्रवार सुबह सात बजे शुरू हुए मतदान के पहले चार घंटों (11 बजे तक) के दौरान त्रिपुरा में सबसे ज्यादा 36.42 और महाराष्ट्र में सबसे कम 18.83 प्रतिशत मतदान हुआ।

see more..
image