Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:12 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में हालात ऐसे नहीं कि लॉकडाउन पर हो विचार : मंगल

बिहार में हालात ऐसे नहीं कि लॉकडाउन पर हो विचार : मंगल

पटना 06 अप्रैल (वार्ता) कोरोना की दूसरी लहर की तेज वापसी के बीच सतर्क बिहार सरकार ने आज कहा कि प्रदेश में स्थिति वैसी नहीं है कि लॉकडाउन पर विचार किया जाए।

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोरोना के बढ़ रहे मामलों को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह से सतर्क है। मरीजों की जांच और स्वास्थ्य की देखभाल की सुविधा बढ़ा दी गई है। उन्होंने कहा कि 75 हजार के लगभग कोरोना की जांच प्रतिदिन हो रही है।

श्री पांडेय ने कहा कि एक लाख सैंपल की प्रतिदिन जांच हो इस लक्ष्य पर राज्य सरकार काम कर रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज समीक्षा बैठक हो रही है, जिसमें सभी जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक और सिविल सर्जन भाग ले रहे हैं। केंद्र सरकार लगातार राज्य सरकार के साथ मिलकर मामले की मॉनिटरिंग कर रही है।

मंत्री ने लॉकडाउन के संबंध में पूछे गए सवाल पर कहा कि राज्य में हालात अभी वैसी नहीं हुई है इसलिए लॉकडाउन पर राज्य सरकार अभी विचार नहीं कर रही है। लॉकडाउन के बजाय परिस्थिति ठीक हो इस पर सरकार काम कर रही है।

उल्लेखनीय है कि बिहार में कोरोना ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है, बावजूद इसके लोग लापरवाही बरत रहे हैं। हालांकि राज्य सरकार की ओर से इसके लिए कई दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। एहतियात के तौर पर स्कूल, कॉलेज तथा शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया है।

उपाध्याय सूरज

वार्ता

image