Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:36 Hrs(IST)
image
खेल


सोनिया और पिंकी क्वार्टरफाइनल में, स्वीटी बाहर

सोनिया और पिंकी क्वार्टरफाइनल में, स्वीटी बाहर

नयी दिल्ली, 19 नवम्बर (वार्ता) भारत की युवा मुक्केबाजों सोनिया और पिंकी रानी ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए सोमवार को अपने मुकाबले जीतकर आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि स्वीटी बूरा को हार का सामना करना पड़ा।

सोनिया ने पूर्व चैंपियन बुल्गारिया की पेत्रोवा स्टेनिमिरा को 54-57 किग्रा फेदरवेट वर्ग में कड़े मुकाबले में 3-2 से और पिंकी रानी ने इंग्लैंड की एबोनी एलिस लिली को 5-0 से पराजित किया। स्वीटी बूरा काे पोलैंड की एल्ज़बिता वोजिक के हाथों 0-5 से हार का सामना करना पड़ा।

सोनिया और स्टेनिमिरा का मुकाबला विवादास्पद रहा जिसपर बुल्गारियाई मुक्केबाज़ और उनकी टीम के कोच

पीटर योसिफ़ोव लेसोव ने सख्त एतराज़ उठाया। कोच के इस व्यवहार पर अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ(आईबा) ने कड़ा फैसला लेते हुये उनका मान्यता पत्र रद्द कर दिया।

हरियाणा की सोनिया और पिंकी की जीत के बाद इस तरह भारत की पांच मुक्केबाज़ प्रतियोगिता के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गयी हैं। इससे पहले पांच बार की चैंपियन एमसी मैरीकॉम और मनीषा मौन ने क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली थी जबकि सीमा पूनिया (81 प्लस) को सीधे ही क्वार्टरफाइनल में प्रवेश मिला था।

राज प्रीति

जारी वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image