Friday, Apr 26 2024 | Time 22:52 Hrs(IST)
image
खेल


दक्षिण अफ्रीका की ऑस्ट्रेलिया पर 10 रन से रोमांचक जीत

दक्षिण अफ्रीका की ऑस्ट्रेलिया पर 10 रन से रोमांचक जीत

मैनचेस्टर, 07 जुलाई (वार्ता) कप्तान फाफ डू प्लेसिस (100) के शानदार शतक से दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया शनिवार को रोमांचक मुकाबले में 10 रन से हराकर आईसीसी विश्व कप से विजयी विदाई ली।

दक्षिण अफ्रीका ने मुकाबले में 50 ओवर में छह विकेट पर 325 रन का मजबूत स्कोर बनाया और ऑस्ट्रेलिया की चुनौती को 49.5 ओवर में 315 रन पर रोक लिया।

ओपनर डेविड वार्नर (122) ने इस विश्व कप का अपना तीसरा शतक बनाया लेकिन उनके आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया मंजिल तक नहीं पहुंच सका। ऑस्ट्रेलिया की नौ मैचों में यह दूसरी हार रही और वह 14 अंकों के साथ तालिका में भारत (15 अंक) के बाद दूसरे स्थान पर रहा। इंग्लैंड को तीसरा और न्यूजीलैंड को चौथा स्थान मिला। पहले सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से और दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला इंग्लैंड से होगा।

प्लेयर ऑफ द मैच बने डू प्लेसिस ने 94 गेंदों पर 100 रन में सात चौके और दो छक्के लगाए। उन्होंने रैसी वान डेर डुसेन के साथ तीसरे विकेट के लिए 151 रन की बेहतरीन साझेदारी की। डुसेन ने 97 गेंदों में चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 95 रन बनाये और मात्र पांच रन से अपने शतक से चूक गए।

ओपनर क्विंटन डी कॉक ने 51 गेंदों में सात चौकों के सहारे 52 रन और एडन मारक्रम ने 37 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिशेल स्टार्क और नथान लियोन ने दो-दो विकेट लिए।

वार्नर ने 117 गेंदों पर 17 चौकों और दो छक्कों की मदद से 122 रन की शानदार पारी खेली जबकि विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने 69 गेंदों में 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 85 रन बनाये लेकिन अंत में मंजिल दूर रह गयी।

दक्षिण अफ्रीका की नौ मैचों में यह तीसरी जीत रही और उसने जीत और सात अंकों के साथ विश्व कप को अलविदा कहा। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कैगिसो रबादा ने 56 रन पर तीन विकेट, ड्वेन प्रिटोरियस ने 27 रन पर दो विकेट और आंदिले फेहलुकवायो ने 22 रन पर दो विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

 

More News
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 10:07 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

26 Apr 2024 | 8:39 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) टोक्यो ओलंपियन नेत्रा कुमानन ने शुक्रवार को फ्रांस के हायरेस में ‘लास्ट चांस रेगाटा’ में ओलंपिक क्वालीफायर के नौकायन मुकाबले में भारत का दूसरा ओलंपिक कोटा हासिल किया।

see more..
रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

26 Apr 2024 | 8:34 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पिछले लगातार दो मुकाबलों में हराने वाली लखनऊ सुपर जॉयंट्स (एलएसजी) शनिवार को अपने घरेलू मैदान में मजबूत राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

see more..
image