Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:21 Hrs(IST)
image
खेल


दक्षिण एशिया महिला हैंडबॉल प्रतियोगिता 31 मार्च से

दक्षिण एशिया महिला हैंडबॉल प्रतियोगिता 31 मार्च से

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता)। पांचवी दक्षिण एशियाई महिला हैंडबॉल प्रतियोगिता 31 मार्च से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में के डी सिंह बाबू स्टेडियम में खेली जायेगी।

भारतीय हैंडबॉल महासंघ के महासचिव आनंदेश्वर पांडे ने बुधवार को यहां पत्रकारों को बताया कि इस चार दिवसीय अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भारत, बंगलादेश, अफगानिस्तान, भूटान और नेपाल की टीमें हिस्सा लेंगी।

उन्होंने बताया कि पहले इस प्रतियोगिता का दिल्ली में होना प्रस्तावित था लेकिन बाद में इसे लखनऊ में कराये जाने का फैसला किया गया। प्रतियोगिता का फाइनल तीन अप्रैल को खेला जायेगा। इस बार प्रतियोगिता में श्रीलंका ,पाकिस्तान और मालदीव की टीमें हिस्सा नहीं ले रही हैं।

आनंदेश्वर पांडे ने बताया कि यह प्रतियोगिता राष्ट्रमंडल और अगले एशियाई खेलों से पहले भारतीय टीम के लिए अच्छा प्रशिक्षण साबित होगी। प्रतियोगिता के लिए भारतीय टीम की घोषणा गुरूवार को की जायेगी, फिलहाल खिलाडी यहां साई में एक शिविर में हैं।

उन्होंने बताया कि हैंडबॉल में एशिया में लड़कियों के वर्ग में भारतीय टीम का सातवां स्थान है जबकि लड़कों की टीम 12वें स्थान पर है। यह प्रतियोगिता हर दो साल बाद करायी जाती है । चौथी बार हुई इस प्रतियोगिता में भारतीय लड़कियों की टीम ने बंगलादेश को पछाडते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा किया था।

सोनिया राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image