Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:40 Hrs(IST)
image
खेल


खेल मंत्री ने महिला हॉकी टीम को किया सम्मानित

खेल मंत्री ने महिला हॉकी टीम को किया सम्मानित

नयी दिल्ली, 25 जून (वार्ता) केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू ने जापान के हिरोशिमा में एफआईएच सीरीज़ फाइनल्स का खिताब जीतने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम को बुधवार को यहां सम्मानित किया।

रिजिजू ने महिला हॉकी टीम से मुलाकात की और उनके इस प्रदर्शन के लिये खिलाड़ियों को बधाई दी। खेल मंत्री ने साथ ही महिला टीम को हर तरह के सहयोग का आश्वासन दिया।

भारतीय टीम हिरोशिमा में एफआईएच सीरीज़ फाइनल्स को जीतकर अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में जगह बनाने से एक कदम दूर रह गयी है। भारतीय टीम को इस साल बाद में होने वाले 14 टीमों के एफआईएच ओलंपिक क्वालिफायर्स में हिस्सा लेना होगा। यह क्वालिफायर्स द्विपक्षीय दो मैचों की सीरीज़ होगी और विजेता का फैसला दो मैचों में कुल स्कोर के आधार पर होगा।

सात मैचों में से प्रत्येक के विजेता को ओलंपिक का टिकट मिलेगा। भारतीय टीम ने हिरोशिमा में कुल 29 गोल दागे थे। कप्तान रानी को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट और ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर को शीर्ष स्कोरर का पुरस्कार मिला था। भारतीय महिला टीम इससे पहले दो बार 1980 के मॉस्को ओलंपिक और 2016 के रियो ओलंपिक में खेल चुकी है।

रिजिजू ने खिलाड़ियों को बधाई देते हुये कहा,“ हमें इस टीम पर गर्व है और मैं पूरी टीम को बधाई देता हूं। हमारा मंत्रालय सभी खिलाड़ियों को व्यक्तिगत और टीम के रूप में हर प्रकार का समर्थन देगा। मैं खुद बेंगलुरू में साई ट्रेनिंग सेंटर का दौरा करूंगा और कोचों से मुलाकात कर टीम की जरूरतों पर बात करूंगा। भारत के पास ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने और हॉकी में पदक जीतने का अच्छा मौका है।”

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image