Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:40 Hrs(IST)
image
खेल


भारत को पूर्व विश्व चैम्पियन और पांच बार की एशियाई चैम्पियन सरिता देवी से भी पदक की उम्मीद है। लाइटवेट वर्ग में लड़ने वाली सरिता देश की दूसरी बड़ी पदक उम्मीद हैं। हालांकि चौथी वरीय सरिता को पदक तक के अपने सफर में मौजूदा विश्व चैम्पियन चीन की यांग वेनलू और रियो ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाली रूस की अनास्तासिया बेलियाकोवा के साथ दो-दो हाथ करना होगा।
हालांकि, हैवीवेट क्लास (81 किग्रा से अधिक) में उतर रही सीमा पूनिया इस टूर्नामेंट में भारत की इकलौती ऐसी खिलाड़ी हैं जो बिना किसी परिश्रम के पदक राउंड में उतरेंगी। पहले राउंड में बाई मिलने के कारण सीमा सीधे क्वार्टर फाइनल में कदम रखेंगी।
क्वार्टरफाइनल में वह चीन की शिओल यांग के खिलाफ रिंग में होंगी। यह एकमात्र ऐसा वर्ग है जिसमें 10 मुक्केबाज हैं जिनमें से छह को बाई मिली है। सीमा को हालांकि चीन की खिलाड़ी से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि उन्होंने जेजु और अस्थाना में लगातार दो स्वर्ण पदक जीते हैं।
ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली भारत की पिंकी रानी को 51 किलोग्राम भारवर्ग में हालांकि मुश्किल का सामना करना पड़ेगा क्योंकि उन्हें दूसरे हाफ में जगह मिली है जहां एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता चीन की चांग युआन और इंग्लैंड के प्रतिभावान मुक्केबाज इबोनी जोंस खिताब की प्रबल दावेदार हैं।
फेथरवेट कैटेगरी में भारत की सोनिया को दूसरे हाफ में रखा गया है। विश्व चैम्पियनशिप में पदार्पण कर रहीं सोनिया को रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता चीन की यिन जुनहुआ, जर्मनी की ओरनेल गेब्रिएल वाहनेर और सीडब्ल्यूजी रजत पदक विजेता आयरलैंड की मिशेल वाल्श की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।

प्रीति
जारी वार्ता
More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image