Friday, Nov 16 2018 | Time 06:23 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सीरिया में इस्लामिक स्टेट के खिलाफ हवाई हमले में 105 की मौत
  • आतंकवाद और साइबर सुरक्षा के मुद्दे पर मिलकर काम करेंगे: अमेरिका
  • कांग्रेस ने राजस्थान चुनाव के लिए पहली सूची जारी की
  • वेंकैया ने जमनालाल बजाज फाउंडेशन पुरस्कार विजेताओं को किया सम्मानित
खेल Share

श्रीलंकाई कप्तान, कोच, मैनेजर दो टेस्ट के बाद चार वनडे से भी बैन

श्रीलंकाई कप्तान, कोच, मैनेजर दो टेस्ट के बाद चार वनडे से भी बैन

दुबई, 16 जुलाई (वार्ता) श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांडीमल, कोच चंडिका हाथरूसिंघे और मैनेजर असांका गुरूसिंघा को खेल भावना का उल्लंघन करने के मामले में स्वतंत्र न्यायिक आयुक्त माइकल बेलोफ क्यूसी ने सोमवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों टेस्टों के साथ वनडे सीरीज़ के शुरूआती चार मैचों से भी निलंबन की सजा सुनाई।

गत माह वेस्टइंडीज़ दौरे पर सेंट लूसिया टेस्ट के दौरान बॉल टेम्परिंग के लिये दोषी ठहराये गये चांडीमल के खिलाफ दिये गये फैसले के विरोध में पूरी श्रीलंकाई टीम ने मैदान पर उतरने से इंकार कर दिया था जिससे मैच में दो घंटे की देरी हुई थी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने 19 जून को चांडीमल, चंडिका और असांका तीनों को खेल भावना का उल्लंघन करने के साथ लेवल तीन का दोषी पाया है। आईसीसी के आचार संहिता आयोग ने 11 जुलाई को वीडियो कांफ्रेंस के जरिये मामले की सुनवाई की थी और छह घंटे की सुनवाई के बाद अपने फैसले को सुरक्षित रख लिया था।

सुनवाई के दौरान हालांकि आपसी सहमति से लेवल तीन के लिये दो टेस्टों के निलंबन की सजा को स्वीकार कर लिया गया था। तीनों श्रीलंकाई गाले में 12 से 14 जुलाई को हुये पहले टेस्ट से बाहर रहे थे और उन्होंने कोलंबो में 20 से 24 जुलाई तक दूसरे मैच में भी नहीं खेलने पर सहमति जता दी थी। न्यायिक आयुक्त ने माना था कि इस सजा को इनकी कुल सजा में जोड़ा जाएगा।

हालांकि न्यायिक आयुक्त ने अपने निर्णय में चांडीमल, चंडिका और असांका को आठ निलंबन अंक दिये हैं जो दो टेस्ट और चार वनडे या आठ वनडे और आठ ट्वंटी 20 मैच निलंबन के बराबर है। ऐसे में अब दो टेस्टों के साथ इन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दांबुला में 29 जुलाई और एक अगस्त तथा कैंडी में पांच और आठ अगस्त को होने वाले चार वनडे मैचों से भी बाहर रहना होगा। इसके अलावा इन तीनों के अनुशासन रिकार्ड में भी छह डी-मेरिट अंंकों को जोड़ा जाएगा।

चंडिका और असांका का जहां यह पहला अपराध है वहीं चांडीमल का यह दूसरा अपराध है। इससे पहले उन्हें सेंट लूसिया में ही चार डी-मेरिट अंक मिले थे जिससे उनके कुल 10 डी-मेरिट अंक हो गये हैं। श्रीलंकाई टीम के कोच और मैनेजर को मैचों के दौरान खिलाड़ियों के ड्रैसिंग रूम में आने या मैच सेरेमनी में आने की इजाजत भी नहीं हाेगी।

 

More News

15 Nov 2018 | 11:48 PM

 Sharesee more..
धोनी और विराट रिटेन, गंभीर और युवराज रिलीज़

धोनी और विराट रिटेन, गंभीर और युवराज रिलीज़

15 Nov 2018 | 10:09 PM

नयी दिल्ली, 15 नवम्बर (वार्ता) आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को आईपीएल के 2019 में होने वाले 12वें सत्र के लिए रिटेन किया है जबकि दिल्ली डेयरडेविल्स ने गौतम गंभीर और किंग्स इलेवन पंजाब ने युवराज सिंह का साथ छोड़ दिया है।

 Sharesee more..
नताशा पल्हा युगल के सेमीफाइनल में

नताशा पल्हा युगल के सेमीफाइनल में

15 Nov 2018 | 9:52 PM

मुजफ्फरनगर, 15 नवम्बर (वार्ता) भारत की नताशा पल्हा ने अपनी जोड़ीदार रूस की अन्ना माखोरकिना के साथ गुरूवार को संघर्षपूर्ण मुकाबले में स्लोवाकिया की नास्तजा कोलार और अमेरिका की एलेक्सांद्रा रिले को 7-6, 3-6, 10-6 से हराकर भावना स्वरूप मनोरियल महिला आईटीएफ टेनिस टूर्नामेंट के युगल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

 Sharesee more..
दक्षिण भारतीय एथलीटों का वर्चस्व कायम, जीते 23 पदक

दक्षिण भारतीय एथलीटों का वर्चस्व कायम, जीते 23 पदक

15 Nov 2018 | 9:28 PM

मुम्बई, 15 नवंबर (वार्ता) रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स नेशनल एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के दूसरे दिन ट्रैक एंड फील्ड इवेंट्स में गुरुवार को दक्षिण भारतीय छात्र एथलीटों का वर्चस्व रहा।

 Sharesee more..
image