Sunday, Apr 21 2019 | Time 01:48 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • काबूल में मंत्रालय के दफ्तर में हमला करने वाले दो हमलावरों की मौत
  • जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग केवल रविवार को आम वाहनों के लिए बंद रहेगा
खेल


श्रीलंकाई कप्तान, कोच, मैनेजर दो टेस्ट के बाद चार वनडे से भी बैन

श्रीलंकाई कप्तान, कोच, मैनेजर दो टेस्ट के बाद चार वनडे से भी बैन

दुबई, 16 जुलाई (वार्ता) श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांडीमल, कोच चंडिका हाथरूसिंघे और मैनेजर असांका गुरूसिंघा को खेल भावना का उल्लंघन करने के मामले में स्वतंत्र न्यायिक आयुक्त माइकल बेलोफ क्यूसी ने सोमवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों टेस्टों के साथ वनडे सीरीज़ के शुरूआती चार मैचों से भी निलंबन की सजा सुनाई।

गत माह वेस्टइंडीज़ दौरे पर सेंट लूसिया टेस्ट के दौरान बॉल टेम्परिंग के लिये दोषी ठहराये गये चांडीमल के खिलाफ दिये गये फैसले के विरोध में पूरी श्रीलंकाई टीम ने मैदान पर उतरने से इंकार कर दिया था जिससे मैच में दो घंटे की देरी हुई थी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने 19 जून को चांडीमल, चंडिका और असांका तीनों को खेल भावना का उल्लंघन करने के साथ लेवल तीन का दोषी पाया है। आईसीसी के आचार संहिता आयोग ने 11 जुलाई को वीडियो कांफ्रेंस के जरिये मामले की सुनवाई की थी और छह घंटे की सुनवाई के बाद अपने फैसले को सुरक्षित रख लिया था।

सुनवाई के दौरान हालांकि आपसी सहमति से लेवल तीन के लिये दो टेस्टों के निलंबन की सजा को स्वीकार कर लिया गया था। तीनों श्रीलंकाई गाले में 12 से 14 जुलाई को हुये पहले टेस्ट से बाहर रहे थे और उन्होंने कोलंबो में 20 से 24 जुलाई तक दूसरे मैच में भी नहीं खेलने पर सहमति जता दी थी। न्यायिक आयुक्त ने माना था कि इस सजा को इनकी कुल सजा में जोड़ा जाएगा।

हालांकि न्यायिक आयुक्त ने अपने निर्णय में चांडीमल, चंडिका और असांका को आठ निलंबन अंक दिये हैं जो दो टेस्ट और चार वनडे या आठ वनडे और आठ ट्वंटी 20 मैच निलंबन के बराबर है। ऐसे में अब दो टेस्टों के साथ इन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दांबुला में 29 जुलाई और एक अगस्त तथा कैंडी में पांच और आठ अगस्त को होने वाले चार वनडे मैचों से भी बाहर रहना होगा। इसके अलावा इन तीनों के अनुशासन रिकार्ड में भी छह डी-मेरिट अंंकों को जोड़ा जाएगा।

चंडिका और असांका का जहां यह पहला अपराध है वहीं चांडीमल का यह दूसरा अपराध है। इससे पहले उन्हें सेंट लूसिया में ही चार डी-मेरिट अंक मिले थे जिससे उनके कुल 10 डी-मेरिट अंक हो गये हैं। श्रीलंकाई टीम के कोच और मैनेजर को मैचों के दौरान खिलाड़ियों के ड्रैसिंग रूम में आने या मैच सेरेमनी में आने की इजाजत भी नहीं हाेगी।

 

More News
6 भारतीय मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल में

6 भारतीय मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल में

20 Apr 2019 | 10:58 PM

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) शिवा थापा (60 किग्रा) बैंकॉक में चल रही एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं जबकि छह अन्य भारतीय मुक्केबाजों ने क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है।

see more..
गेल का अर्धशतक, पंजाब के 163

गेल का अर्धशतक, पंजाब के 163

20 Apr 2019 | 10:58 PM

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) कैरेबियाई तूफ़ान क्रिस गेल (69) के शानदार अर्धशतक से किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल-12 मुकाबले में शनिवार को यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में सात विकेट पर 163रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

see more..
ब्राजील के टेनिस खिलाड़ी सूजा पर भ्रष्टाचार के चलते प्रतिबंध लगा

ब्राजील के टेनिस खिलाड़ी सूजा पर भ्रष्टाचार के चलते प्रतिबंध लगा

20 Apr 2019 | 10:58 PM

रियो डी जेनेरियो, 20 अप्रैल (वार्ता) ब्राजील के टेनिस खिलाड़ी जोआओ सूजा को भ्रष्टाचार के मामले में एक महीने से भी कम समय में दूसरी बार एटीपी वर्ल्ड टूर से अस्थायी तौर पर प्रतिबंधित कर दिया गया है।

see more..
हेल्स ने निजी कारणों से ली छुट्टी

हेल्स ने निजी कारणों से ली छुट्टी

20 Apr 2019 | 10:58 PM

लंदन, 20 अप्रैल (वार्ता) इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स निजी कारणों से नॉटिंघमशायर काउंटी क्लब के रॉयल लंदन कप के उद्घाटन मैच में शामिल नहीं हो सकेंगे तथा उनके वापस शामिल होने की तारीख भी अभी निर्धारित नहीं है।

see more..
नडाल का अभियान जारी, जोकोविच बाहर

नडाल का अभियान जारी, जोकोविच बाहर

20 Apr 2019 | 10:58 PM

पेरिस, 20 अप्रैल (वार्ता) 11 बार के विजेता स्पेन के राफेल नडाल ने यहां मोंटे कार्लाे मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में अपना विजय अभियान जारी रखते हुये सेमीफाइनल में जगह बना ली है, लेकिन विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गये हैं।

see more..
image