Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:46 Hrs(IST)
image
खेल


श्रीलंकाई कप्तान, कोच, मैनेजर दो टेस्ट के बाद चार वनडे से भी बैन

श्रीलंकाई कप्तान, कोच, मैनेजर दो टेस्ट के बाद चार वनडे से भी बैन

दुबई, 16 जुलाई (वार्ता) श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांडीमल, कोच चंडिका हाथरूसिंघे और मैनेजर असांका गुरूसिंघा को खेल भावना का उल्लंघन करने के मामले में स्वतंत्र न्यायिक आयुक्त माइकल बेलोफ क्यूसी ने सोमवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों टेस्टों के साथ वनडे सीरीज़ के शुरूआती चार मैचों से भी निलंबन की सजा सुनाई।

गत माह वेस्टइंडीज़ दौरे पर सेंट लूसिया टेस्ट के दौरान बॉल टेम्परिंग के लिये दोषी ठहराये गये चांडीमल के खिलाफ दिये गये फैसले के विरोध में पूरी श्रीलंकाई टीम ने मैदान पर उतरने से इंकार कर दिया था जिससे मैच में दो घंटे की देरी हुई थी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने 19 जून को चांडीमल, चंडिका और असांका तीनों को खेल भावना का उल्लंघन करने के साथ लेवल तीन का दोषी पाया है। आईसीसी के आचार संहिता आयोग ने 11 जुलाई को वीडियो कांफ्रेंस के जरिये मामले की सुनवाई की थी और छह घंटे की सुनवाई के बाद अपने फैसले को सुरक्षित रख लिया था।

सुनवाई के दौरान हालांकि आपसी सहमति से लेवल तीन के लिये दो टेस्टों के निलंबन की सजा को स्वीकार कर लिया गया था। तीनों श्रीलंकाई गाले में 12 से 14 जुलाई को हुये पहले टेस्ट से बाहर रहे थे और उन्होंने कोलंबो में 20 से 24 जुलाई तक दूसरे मैच में भी नहीं खेलने पर सहमति जता दी थी। न्यायिक आयुक्त ने माना था कि इस सजा को इनकी कुल सजा में जोड़ा जाएगा।

हालांकि न्यायिक आयुक्त ने अपने निर्णय में चांडीमल, चंडिका और असांका को आठ निलंबन अंक दिये हैं जो दो टेस्ट और चार वनडे या आठ वनडे और आठ ट्वंटी 20 मैच निलंबन के बराबर है। ऐसे में अब दो टेस्टों के साथ इन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दांबुला में 29 जुलाई और एक अगस्त तथा कैंडी में पांच और आठ अगस्त को होने वाले चार वनडे मैचों से भी बाहर रहना होगा। इसके अलावा इन तीनों के अनुशासन रिकार्ड में भी छह डी-मेरिट अंंकों को जोड़ा जाएगा।

चंडिका और असांका का जहां यह पहला अपराध है वहीं चांडीमल का यह दूसरा अपराध है। इससे पहले उन्हें सेंट लूसिया में ही चार डी-मेरिट अंक मिले थे जिससे उनके कुल 10 डी-मेरिट अंक हो गये हैं। श्रीलंकाई टीम के कोच और मैनेजर को मैचों के दौरान खिलाड़ियों के ड्रैसिंग रूम में आने या मैच सेरेमनी में आने की इजाजत भी नहीं हाेगी।

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image