Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:43 Hrs(IST)
image
खेल


भारत की धमकी से डरे श्रीलंकाई क्रिकेटर: फवाद

भारत की धमकी से डरे श्रीलंकाई क्रिकेटर: फवाद

नयी दिल्ली, 10 सितंबर (वार्ता) पाकिस्तान के विज्ञान एंव तकनीक मंत्री फवाद हुसैन चौधरी ने श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों के पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाने को लेकर दावा करते हुए कहा है कि भारत ने इन खिलाड़ियों को पाकिस्तान नहीं जाने के लिए धमकाया है।

फवाद ने कहा कि भारत ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों को पाकिस्तान दौरे पर जाने को लेकर धमकाया और कहा कि अगर वे वहां क्रिकेट खेलने जाएंगे तो आईपीएल में उनका अनुबंध रद्द कर दिया जाएगा।

फवाद ने ट्वीट कर कहा, “एक स्पोर्ट्स कमंटेटर ने मुझे बताया है कि भारत ने श्रीलंका के खिलाड़ियों को पाकिस्तान दौरा करने के लिए धमकाया और कहा कि अगर वे पाकिस्तान जाएंगे तो उन्हें आईपीएल में खेलने नहीं दिया जाएगा। इसकी हम कड़ी निंदा करते हैं।”

उल्लेखनीय है कि श्रीलंका के शीर्ष खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से मना कर दिया है। इन खिलाड़ियों में कप्तान लसित मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल, सुरंगा लकमल, दिमुथ करुणारत्ने, तिसारा परेरा, अकीला धनंजय, धनंजय जी सिल्वा, कुशल परेरा और निरोशन डिकवेला शामिल हैं। इन सभी खिलाड़ियों ने सुरक्षा के मद्देनजर क्रिकेट श्रीलंका बोर्ड (एसएलसी) को पाकिस्तान दौरे में जाने पर अपनी असमर्थता व्यक्त की है।

इस बीच एसएलसी ने डिकवेला और परेरा को कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र देने से मना कर दिया है।

एसएलसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एश्ले डी सिल्वा ने कहा कि यह बोर्ड की नीति है कि अगर कोई खिलाड़ी राष्ट्रीय दौरे के लिए टीम में शामिल है और वह इस दौरे से अपना नाम वापस ले रहा है तो उसे विदेशी लीग में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं दिया जाएगा।

श्रीलंका को पाकिस्तान के साथ तीन वनडे और तीन ट्वंटी-20 मैच खेलने हैं। श्रीलंका का पाकिस्तान दौरा 27 सितंबर से शुरु होना है।

शोभित प्रीति

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image